योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब सरकारी अस्पतालों में मनाई जाएगी बेटियों का जन्मदिन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्य में 22 जनवरी को सरकारी अस्पतालों में जन्म लेने वाली बेटियों का जन्मदिवस मनाए जाने का फैसला लिया है.
Advertisements

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्य में 22 जनवरी को सरकारी अस्पतालों में जन्म लेने वाली बेटियों का जन्मदिवस मनाए जाने का फैसला लिया है. जिसके तहत योगी सरकार की ओर से मां व बेटी को उपहार भी दिए जाएंगे.

मिशन शक्ति के तहत ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ मुहिम को बढ़ावा देने के लिए उत्तर परेश के सभी जिलों में एक जनवरी से 20 जनवरी तक जन्म लेने वाली बेटियों की संख्या के बराबर वृक्षारोपण का कार्य भी किया जाएगा. सरकार के मुताबिक वृक्षों के संरक्षण का दायित्व पुरूषों को सौंपा जाएगा.

Advertisements

राज्य में बेटियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए अभियान के जरिए पाठशला कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसके तहत उन बालिकाओं और महिलाओं की काउंसलिंग की जाएगी जो विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं जैसे पुलिस, फौज, एयरफोर्स समेत मेडिकल, इंजीनियरिंग व उद्योग जगत में आगे बढ़ने का सपना देख रही हैं.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook