बीएस येदियुरप्पा कल लेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ, 15 दिन में साबित करना होगा बहुमत

Advertisements

कर्नाटक में दो दिन से जारी सियासी घमासान पर अब विराम लग गया है राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. और कल सुबह 9 बजे बीजेपी के मुख्यमंत्री उमीदवार बीएस येदुरप्पा शपथ लेंगे।

हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे या नहीं।  बहुमत साबित करने के लिए बीजेपी को 15 दिन दिए गए हैं।

Advertisements

इससे पहले कर्नाटक बीजेपी ने सरकार बनाने को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और वह कल सुबह 9 बजे शपथ लेंगे.

इस ट्वीट के कुछ सेकेंड्स में ही वायरल होने के बाद कर्नाटक बीजेपी ने इसे अपने ट्विटर अंकाउंट से डिलीट कर दिया.

Advertisements

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया।

भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से भेंट की और सरकार बनाने का दावा पेश किया और इसके साथ बहुमत का भी दावा किया।

Advertisements

भाजपा को 104 सीटें मिली हैं। इससे पहले कांग्रेस और जदएस के विधायक दल की बैठकें हुई। जहा कांग्रेस की बैठक में जहां 12 विधायक गैरहाजिर रहे, वहीं जदएस के दो विधायक भी लापता पाए गए।

जदएस के नेता एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा पर विधायकों को 100-100 करोड़ रुपये का लालच देने का आरोप लगाया, जिसे भाजपा ने सिरे से खारिज कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कल बीएस येदुरप्पा कल अकेले ही शपथ लेंगे।

Facebook