WhatsApp Features: व्हाट्सऐप के कुछ खास फीचर्स, जिन्हें आप नहीं जानते होंगे

WhatsApp Features In Hindi: आज हम इस पोस्ट में आपको व्हाट्सऐप के कुछ खास फीचर्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप बिल्कुल भी नहीं जानते होंगे.
Advertisements

WhatsApp Features In Hindi: व्हाट्सऐप दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मैसेजिंग ऐप है. पुरे विश्व में इसके लगभग 1.6 बिलियन यूजर्स है. WhatsApp पर रोजाना लगभग 60 बिलियन मैसेजेस भेजे जाते हैं.  इनमें टेक्‍स्‍ट, इमेज, वॉयस क्लिप और वीडियो शामिल होते हैं. पॉपुलैरिटी और यूज़र्स की डिमांड को देखकर WhatsApp हमेशा अपने फीचर्स को अपडेट करता रहता है. आज हम इस पोस्ट में आपको व्हाट्सऐप के कुछ खास फीचर्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप बिल्कुल भी नहीं जानते होंगे-

व्हाट्सऐप फीचर्स (WhatsApp Features In Hindi)

यूट्यूब वीडियो व्हाट्सऐप पर देखें: WhatsApp के इस नए फीचर की वजह से आप यूट्यूब के वीडियो अपने चैट बॉक्स में ही देख सकते है. इसके लिए आप को ब्राउज़र या यूट्यूब ऐप में जाने की जरूरत नहीं है. यह फीचर पिक्चर इन पिक्चर (PiP) को सपोर्ट करता है.

Advertisements

मनी ट्रांसफर: WhatsApp Money Transfer के फीचर में आप अपने दोस्तों को पैसे ट्रांसफर कर सकते है. मनी ट्रांसेक्‍शन फीचर्स UPI यानी यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस के द्वारा आप अपने फ्रेंड सर्किल में किसी भी दोस्‍त को पैसे भेज और वापस भी मंगा सकते है.

मैसेज डिलीट की सुविधा: WhatsApp के delete for everyone फीचर की वजह से गलती से भेजे गए मैसेज को वापस लिया जा सकता है. मैसेज वापस लेने की समय सीमा 1 घंटे से ज्यादा है. इस फीचर की वजह से आप गलत मैसेज को वापस ले सकते है. ऐसा करने के बाद आपके द्वारा भेजा गया मैसेज किसी भी दूसरे यूजर को दिखाई नहीं देगा.

Advertisements

ऐसे छिपाएं आप कब ऑनलाइन थे: व्हाट्सऐप के इस फीचर्स की वजह से आप ऑनलाइन कब थे ये छुपा सकते है. इसके लिए आपको WhatsApp के सेटिंग में जाकर आकउंट और इसके बाद प्राइवेसी में जाना होगा और लास्ट सीन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

WhatsApp Features In Hindi: व्हाट्सएप के इन दमदार फीचर्स के बारे में आप नहीं जानते तो यहां पढ़ें

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook