WhatsApp ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए शुरू किया ये नया फीचर, जानिए इसके बारे में

Whatsapp New Feature: फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप कंपनी व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया फीचर्स लेकर आया है.
Advertisements

Whatsapp New Feature: फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप कंपनी व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया फीचर्स लेकर आया है. इस नए फीचर के तहत अब व्हाट्सऐप यूजर्स डेस्कटॉप ऐप (WhatsApp Web)  पर भी वॉयस और वीडियो कॉल कर सकेंगे. व्हाट्सऐप का ये फीचर विंडोज और एप्पल मैक डिवाइसों के लिए उपलब्ध होगा.

व्हाट्सऐप ने इस नए फीचर (Whatsapp New Feature) के बारे में कहा है कि, प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड टू एंड इनक्रिप्टेड हैं और इसलिए व्हाट्सऐप उन्हें सुन या देख नहीं सकता, कि उन्हें फोन या कंप्यूटर, किससे किया गया है. व्हाट्सऐप ने कहा कि पिछले एक साल में एक-दूसरे को कॉल करने वाले लोगों की संख्या में पर्याप्त इजाफा हुआ है. और अक्सर लोग लंबी बातचीत करते हैं.

Advertisements

डेस्कटॉप एप के द्वारा कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिए व्हाट्सएप ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोट्र्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों के लिए मूल रूप से काम करे.

Advertisements

व्हाट्सऐप ने अपने बयान में आगे कहा है कि, यह आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक रिसाइजेबल स्टैंडअलोन विंडो में दिखाई देता है, और हमेशा टॉप पर रहता है, ताकि आप कभी भी ओपन विंडोज में अपने वीडियो चैट को ब्राउजर टैब या स्टैक में न खोएं. कंपनी ने आगे कहा कि वह भविष्य में ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल को शामिल करने के लिए इस सुविधा पर काम करेगा.

India NewsEntertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Advertisements
Facebook