WhatsApp New Feature: व्हाट्सप्प का आया नया फीचर्स, जानें क्या खास है इसमें

WhatsApp New Feature: व्हाट्सप्प ने अपना नया बीटा वर्जन 2.18.159 एंड्रॉयड यूज़र के लिए जारी कर दिया और ये मीडिया विज़िबिलिटी फीचर के साथ लैस है.
Advertisements

नई दिल्ली: व्हाट्सप्प ने अपना नया बीटा वर्जन 2.18.159 एंड्रॉयड यूज़र के लिए जारी कर दिया और ये मीडिया विज़िबिलिटी फीचर के साथ लैस है। इस नए फीचर की वजह से आप अपने वॉट्सएप के गैलरी कंटेंट को हाईड या शो कर सकते है. इस विज़िबिलिटी फीचर के आने के बाद आपके फोन के गैलरी मीडिया को पूरी तरह से सुरक्षित रख सकते है और किसी और को फोन देने से पहले आप इसे हाइड कर सकेंगे।

मीडिया विज़िबिलिटी फीचर यूजर्स को उनके वॉट्सएप कॉन्टेक्ट मीडिया को हाइड करने की अनुमति देगा। अगर आप मीडिया विजिबिलिटी को डिसेबल करते हैं, तो सामग्री आपके गैलरी ऐप में जगह नहीं लेगी। हालांकि, फिर भी आप व्हाट्सऐप सामग्री को अलग से कभी भी देख सकते हैं। इसे फिर व्हाट्सऐप के भीतर ही देखा जाना संभव होगा। फोन के गैलरी ऐप में तस्वीरें व वीडियोज़ नज़र नहीं आएंगे।

व्हाट्सप्प के बीटा वर्ज़न में मीडिया विजिबिलिटी फीचर बाइ डिफॉल्ट एनेबल्ड है। आप इसे डिसेबल करने के लिए ‘शो मीडिया इन गैलरी’ विकल्प में जाकर सेटिंग – डेटा और स्टोरेज के ज़रिए अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इसके अलावा वॉट्सएप अपने यूजर्स के लिए कॉन्टेक्ट फीचर भी लाया है, जिसमें वॉट्सएप से शॉर्टकट के जरिए सीधे कॉन्टेक्ट सेव किए जा सकेंगे। नए फीचरों का लाभ लेने के लिए आपको व्हाट्सप्प का बीटा वर्ज़न अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड करना होगा।