भविष्य के लिए कुछ बिज़नेस आईडिया

Tomatoes
Veggies
Onion
Chili
Cheese

कपड़ों का कारोबार भारत में बहुत तेजी से बढ़ रहा है. देश की बढ़ती हुई आबादी को देखकर कपड़ों का बिजिनेस बहुत ही आगे जाने वाला है. आप Specialized कपड़ों की दुकाने शुरू कर सकते है .जैसे टी शर्ट, जींस या साड़ी की दुकान

कपड़ों का बिजनेस

आजकल बढ़ती हुई बिजली की समस्या को देखते हुए सोलर का बिज़नेस आपके लिए बहुत ही कारगार साबित होगा. आप कई देश में उपलब्ध कई अन्य Solar Franchise Model को उपयोग करके कमाई शुरू कर सकते है.

सोलर का बिजनेस

आज की दुनिया टेक्नोलॉजी की दुनिया है और इस दुनिया में मोबाइल और इसके पार्ट्स की जरुरत लोगों को हेमशा पड़ेगी. इसलिए आप किसी मोबाइल फोन की कंपनी की फ्रेंचाइजी को लेकर शुरुवात कर सकते है.

मोबाइल शॉप

गिफ्ट आइटम का बिजिनेस शुरू करने के लिए आपको शुरुआत में 2 से 3 लाख रुपए तक का इन्वेस्टमेंट करना होता है. आप गिफ्ट का बिजिनेस करके आसानी से महीने के 30 से 40 हजार रूपए आसानी से कमा सकते हैं.

गिफ्ट स्टोर बिजनेस

आपको मिठाई का बिजिनेस करने के लिए शुरुआत में आपको 2 से 3 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा। आप मिठाई के व्यापार में आसानी से 40 से 70 हजार रुपए कमा सकते है.

मिठाई का बिजनेस

आप आसानी से फल का बिजिनेस शुरू कर सकते है. इस बिजिनेस में आपको कम लागत में अच्छा मुनाफा कमा सकते है. इसका शुरू करने के लिए आपके पास 50 हजार से लेकर 70 हजार रुपए होने चाहिए.

फलों का बिजनेस

अगर आपके पास किसी भीड़ वाले जगह में खुद की जगह है तो आप किसी बैंक का ATM लगाकर महीने में आसानी से पैसे कमा सकते है.

बैंक का ATM लगाकर

बेकरी के बिजिनेस में भी आप आसानी से महीने के 80 हजार से 1 लाख रूपये कमा सकते है. इसका बिजिनेस शुरू करने आपको जगह, क्वालिटी और फूड सप्लाई का लाइसेंस होना जरूरी हैं.

बेकरी का बिजनेस

आप किसी भी दूध की फ्रेंचाइजी लेकर आसानी से ,महीने के अच्छा अमाउंट कमा सकते है. दूध का बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास कम से कम 5 से 10 लाख रुपए होने चाहिए.

दूध का बिजनेस

/