Volkswagen टी-क्रॉस SUV साल के अंत तक होगी लॉन्च, जानें क्या है खास इसमें

Advertisements

नई दिल्ली: जर्मनी की कार निर्माता कंपनी वोक्सवैगन ने अपनी नई टी-क्रॉस SUV इस साल के अंत में अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च करेगी। इस कार का सीधा मुकाबला ह्युंडाई की Creta और रेनो की Duster कारों से होगी। Volkswagen T-Cross को पिछले साल जिनीवा मोटर शो में कनवर्टिबल टी-क्रॉस ब्रीज एसयूवी कॉन्सेप्ट के दौरान दिखाया था।

आपको बता दे, इस नई टी-क्रॉस कंपनी के MQB-A0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लैटफॉर्म पर लेटेस्ट जेनरेशन पोलो हैचबैक और कंपनी के कई अन्य मॉडल्स भी बने हैं। इस नई गाड़ी में फॉक्सवैगन पोलो वाला इंजन और गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Advertisements

ALSO READ: Toyota Yaris भारत में लॉन्च, जाने इसके खास फीचर्स और कीमत

अगर इसके इंजन की बात करे तो इसमें फॉक्सवैगन T-Cross का प्रॉडक्शन वर्जन 1.0 लीटर TSI, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन से लैस है। यह इंजन 112 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Advertisements

अगर टी-क्रॉस की क्रेटा से तुलना की जाए तो ये क्रेटा से 137mm कम लंबी है और इसका व्हील बेस 25mm छोटा है। लेकिन टी-क्रॉस की चौड़ाई क्रेटा से 18mm ज्यादा है। क्रेटा अपने प्रीमियम लुक्स, फीचर्स और परफॉरमेंस के दम पर लोगों को लुभा रही है। क्रेटा की कीमत 9.29 लाख रुपये से लेकर 14.55 लाख रुपये के बीच है।

Updated On: June 1, 2018 6:11 pm

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *