लॉन्च हुआ Vivo Z1 स्मार्टफोन, जानें क्या हैं खास फीचर्स

वीवो ने अपने नए Z-सीरीज स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया है। वीवो ने Z1 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। जहा Vivo Z1 में 6.26 इंच का फुल एचडी+ कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। और डिस्प्ले पर नॉच भी मिलेगा। Vivo ने अभी इस स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च होने को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी है।

यह स्मार्टफोन ब्लैक,ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। अभी तक इसके ग्लोबल लॉन्चिंग की कोई खबर नहीं है. चीन म इस फ़ोन की बिक्री ४ जून से स्टार्ट होगी. इस Vivo Z स्मार्टफोन की कीमत 1798 चीनी युआन है जो कि मुद्रा में 19,250 रुपए होगी।

Vivo Z1 कीमत व स्पेसिफिकेशन

Vivo Z1 स्मार्टफोन में 6.257 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले होगा। डिस्प्ले आईपीएस है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। यह फ़ोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर काम करता है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है।

Vivo Z1 स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम दिए गए हैं। जबकि इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी का है। इसमें स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के द्वारा 256 जीबी तक बढ़ा सकते है। फोन में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट है। एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के टॉप पर यूज़र को मिलेगा फनटच ओएस 4.0।

Vivo Z1 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आया है। सेकेंड्री कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है।

अनलॉक के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इस फ़ोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस के विकल्प हैं। Vivo Z1 स्मार्टफोन 3260 एमएएच की बैटरी के साथ आएगी जो की दमदार पावर इस फ़ोन को मिलेगा।