ICC Rankings: विराट कोहली एकमात्र खिलाड़ी जो तीनों फॉर्मेट के टॉप-5 में शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (भारत बनाम इंग्लैंड टी 20i श्रृंखला) ने पिछले दो टी 20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी प्राप्त की है।

Advertisements

इंग्लैंड के खिलाफ भारत के कप्तान विराट कोहली (विराट कोहली) (भारत बनाम इंग्लैंड टी 20i श्रृंखला) ने पिछले दो टी 20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी प्राप्त की है। वह पांचवीं स्थिति में आया है और आईसीसी के टी -20 रैंकिंग (आईसीसी टी 20i रैंकिंग) में एक जगह पर चढ़ गया है। उन्होंने 47 रेटिंग अंक को लाभान्वित किया और अब 744 अंक बन गए हैं। वे वर्तमान में ओडीआई रैंकिंग में पहले और पांचवें स्थान पर हैं। यही है, तीन प्रारूप परीक्षणों में, ओडीआईएस और टी 20, वे शीर्ष -5 रैंकिंग में शामिल होने के लिए एकमात्र बल्लेबाज हैं।

दूसरी तरफ, इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में दो बार शून्य पर खारिज होने के कारण, भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। वह टी 20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गया है। उनके खाते में 771 रेटिंग अंक हैं। टी -20 रैंकिंग में, इंग्लैंड के डेविड मलन अभी भी नंबर -1 बल्लेबाज हैं। उनके पास 894 रेटिंग अंक हैं। दूसरी जगह, अरोन के अरोन फिंच (830 अंक) और पाकिस्तान के बाबर आज़म (801 अंक) तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने टी 20 रैंकिंग में पांच स्थानों को लाभान्वित किया है और वह तीसरे टी 20 में 1 9 वीं आए हैं। वह अपनी सर्वश्रेष्ठ टी -20 रैंकिंग से केवल दो स्थानों के पीछे है। उन्होंने अक्टूबर 2018 में टी 20 में सबसे अच्छी रैंकिंग हासिल की।

Advertisements

अन्य भारतीय बल्लेबाजों के टी -20 रैंकिंग के बारे में बात करते हुए, श्रेयस अय्यर 32 स्थानों को छलांग लगाकर 31 वें नंबर पर आ गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 80 वीं स्थिति में आ गया है। उसी समय, वाशिंगटन सभी राउंडरों में 11 वीं सुंदर है। साथ ही, बल्लेबाजों की ओडीआई रैंकिंग के बारे में बात करें, विराट कोहली पहली जगह पर है। उनके खाते में 870 रेटिंग अंक हैं। उसी समय, वेस्टइंडीज विकेटकीपर बल्लेबाज शाई हॉप ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में अच्छी बल्लेबाजी के लिए एक इनाम मिला। वह संयुक्त रूप से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं। ओडीआई रैंकिंग में रोहित शर्मा (842 अंक) दूसरा और बाबर आज़म (837 अंक) तीसरे स्थान पर हैं।

Source Link

Advertisements

India News, Entertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Updated On: March 17, 2021 9:00 pm

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *