Coronavirus In Uttarakhand: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 120 हुई

Uttarakhand Coronavirus Updates: उत्तराखंड में आज दोपहर तक 9 कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आए। जिसके बाद अब राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 120 हो गई है।

Advertisements

Uttarakhand Coronavirus Updates: उत्तराखंड में आज दोपहर तक 9 कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आए। जिसके बाद अब राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 120 हो गई है। वहीं इनमें से 53 मरीज ठीक हो चुके हैं। आज अल्मोड़ा, उत्तरकाशी और हरिद्वार में एक, नैनीताल में दो, ऊधमसिंह नगर में चार संक्रमित मामले सामने आए हैं।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है। रुड़की में मोहनपुरा कालोनी निवासी संक्रमित युवक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। दून अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। साथ ही मोहनपुरा कालोनी को भी सील करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Advertisements

UP Lockdown New Guidelines: उत्तर प्रदेश लॉकडाउन 4 गाइडलाइन जारी, जानिए क्या खुला और क्या बंद

उत्तरकाशी में मिला कोरोना संक्रमित मरीज विगत 16 मई को दिल्ली से तीन लोगों के साथ आया था। तीनों में बुखार के लक्षण होने के बाद जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। इनमें एक 38 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि बाकी दो लोगों में से एक की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

Advertisements

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को पौड़ी में दो, ऊधमसिंह नगर में तीन, नैनीताल में सात, बागेश्वर जनपद में दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Delhi Lockdown New Guidelines: दिल्ली में किसको मिलेगी छूट, क्या रहेगा बैन, जानिए पूरी लिस्ट

Advertisements

मंगलवार को प्रदेश में एक ही दिन में 14 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। संक्रमित मामलों ने प्रदेश में अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। प्रदेश में पहला कोरोना संक्रमित मामला 15 मार्च को आया था। इसके बाद से 16 मई को प्रदेश में सबसे अधिक नौ संक्रमित मामले मिले थे, लेकिन मंगलवार को सबसे ज्यादा 14 संक्रमित मामले मिले हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: May 20, 2020 4:25 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *