UPSC Result 2019: मिस इंडिया फाइनलिस्ट ने पास की UPSC की परीक्षा, पहले प्रयास में पाई इतनी रैंक

UPSC Result 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) परीक्षा का परिणाम 4 अगस्त 2020 दिन मंगलवार को जारी किया गया था. परीक्षा में प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है.
Advertisements

UPSC Result 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) परीक्षा का परिणाम 4 अगस्त 2020 दिन मंगलवार को जारी किया गया था. परीक्षा में प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रही हैं. लेकिन इसी बीच एक नाम ऐसा है जो सबसे ज्यादा चर्चा में है. ये नाम है ऐश्वर्या श्योराण का.

ऐश्वर्या ने यूपीएससी की परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल की है. ऐश्वर्या के नाम की चर्चा की वजह है उनका मिस इंडिया की फाइनलिस्ट होना है. ऐश्वर्या श्योराण मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट थी. अपने सेलेक्शन के बाद ऐश्वर्या ने मीडिया से कहा कि मेरी मां ने पूर्व मिस वर्ल्ड व अभ‍िनेत्री ऐश्वर्या राय के नाम पर मेरा नाम रखा था.

Advertisements

ऐश्वर्या ने महज 19 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में अपना बड़ा ब्रेक लिया था. अब यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में टॉप रैंक हासिल कर उन्होंने ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ टैग भी जीत लिया है. आपको बता दें मां चाहती थी कि ऐश्वर्या मॉडलिंग और फैशन जगत में नाम कमाएं. ऐश्वर्या ने कहा कि वह अभी भी मुझे मिस इंडिया बनते हुए देखना चाहती हैं. वैसे मैं मिस इंडिया के 21 फाइनलिस्ट में चुन ली गई थी. लेकिना मेरा हमेशा से प्रशासनिक सेवा में जाना एक सपना था.

Advertisements

इस बात की जानकारी फैमिना मिस इंडिया के इंस्टाग्राम पेज के जरिए दी गई है. ऐश्वर्या की तस्वीर साझा कर कैप्शन में लिखा है, ‘एश्वर्या, फैमिना मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट, कैंपस प्रिंसेस दिल्ली 2016 , फ्रेशफेस की विजेता दिल्ली 2015 ने सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 93 हासिल करते हुए हमें गौरवान्वित किया है। उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई।’

Advertisements

ऐश्वर्या श्योराण साल 2017 में लैक्मे फैशन वीक के समर-रिजॉर्ट में पांच नए चेहरों में से एक बनी थीं. ऐश्वर्या ने फेमिना मिस इंडिया के फाइनल में भी अपनी जगह सुनिश्चित की थी. लैक्मे फैशन वीक के ऑडिशन कैटवॉक करने के अलावा फैमिना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रही ऐश्वर्या नई दिल्ली में कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी जीत चुकी हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook