जून में लांच होने वाले स्मार्टफोन की ये रही लिस्ट, जाने कीमत और खूबियां

Upcoming Smartphones In June: जून में Nokia, Honor, Samsung और Realme जैसी बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां भारत में अपना नया मोबाइल फ़ोन लांच करने वाली है. 

स्मार्टफोन कंपनिया आये दिन कोई ना कोई स्मार्टफोन लांच करती रहती है. लेकिन अगर आप किफायती दाम में दमदार फीचर्स से लैस स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो थोड़ा इंतजार कर लीजिये क्योंकि जून के महीने में Nokia, Honor, Samsung और Realme जैसी कंपनियां भारत में अपना नया स्मार्टफोन लांच करने वाली है. आइए आपको जून में लांच होने वाले स्मार्टफोन उनके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं –

Nokia 9 Pureview स्मार्टफोन

नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Nokia 9 Pureview को 6 जून को लांच करेगी. फोन की खासियत की बात करे तो इसमें ऊपलब्ध पांच रियर कैमरा है. सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है.

Nokia 9 Pureview स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है. इसमें 128 जीब की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है. भरतीय बाजार में इस फ़ोन की कीमत 45,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये के बीच हो सकती है।

Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन

Asus Zenfone 6 को भारत में 16 जून को एक इवेंट में लांच किया जाएगा. खरीदने के लिए यह फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा. फोन के फीचर्स की बाते करे तो इसमें 6.4 इंच का आईपीएस एलसीडी एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है.

इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. यह फोन 6 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम, 128 जीबी के साथ आता है. पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है.

यह भी पढ़े: Honor 20 Series के स्मार्टफोन 11 जून को होंगे भारत में लांच, जाने फीचर्स

Realme X स्मार्टफोन

Realme स्मार्टफोन के अच्छे रेस्पॉन्स मिलने के कारण कंपनी अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme X और Realme X Lite को भारत में २५ जून को लांच कर सकती है. स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करे तो इसमें 6.53-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB तक की स्टोरेज का दिया गया है. पावर के लिए इसमें 3765mAh की बैटरी दी गई है.

Samsung Galaxy M40 स्मार्टफोन

Samsung Galaxy M40 स्मार्टफोन को भारत में 11 जून को लांच किया जाएगा. फोन के फीचर्स की बात करे तो इसमें Infinity-O डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है.

यह फोन एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. फोन में पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है.

हिंदी न्यूज़ के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.