UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, जानिए लेटेस्ट अपडेट्स

UPMSP UP Board 10th 12th Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी कर सकता है. परीक्षा जारी करने को लेकर फॉर्मूले को तैयार किया जा रहा है.

Advertisements

UP Board Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी कर सकता है. परीक्षा जारी करने को लेकर फॉर्मूले को तैयार किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूपी बोर्ड (UP Board Result 2021) इस सप्ताह के अंत तक रिजल्ट जारी करने के लिए फार्मूला तय करने की उम्मीद है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा अपने एक बयान में कहा कि बोर्ड रिजल्ट के लिए जल्द ही फार्मूला तय कर लिया जाएगा. डिप्टी सीएम के अनुसार हम सीबीएसई के मूल्यांकन नीति का इंतजार नहीं करेंगे. यूपी बोर्ड का पैर्टन अलग है और सीबीएसई का अलग.

Advertisements

आपको बता दें, इस साल यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं परीक्षा के लिए 56 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 29.4 लाख और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 26.1 लाख विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

UP Board Result 2021 का फार्मूला

10वीं और 12वीं के रिजल्ट का फार्मूला तय करने के लिए अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी छात्रों को अंक देने का फॉर्मूला तैयार करेगी. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2021 के मूल्यांकन मानदंड पर अंतिम फैसला, पैनल की सिफारिशों के आधार पर लिया जाएगा.

Advertisements

लाइफस्टाइल और स्वास्थ्य से जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: June 16, 2021 8:21 pm

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *