UP Board Practical exam Date 2021: इस दिन से शुरू होगी यूपी बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं

UP Board Practical exam Date 2021: उत्तर प्रदेश बोर्ड 2021 की प्रायोगिक परीक्षाओं (UP Board Practical) की घोषणा हो गई है.
Advertisements

UP Board Practical exam Date 2021: उत्तर प्रदेश बोर्ड 2021 की प्रायोगिक परीक्षाओं (UP Board Practical) की घोषणा हो गई है. बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से जारी नोटिफिकेशन में प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि 3 से 22 फरवरी 2021 के बीच दो चरणों में तय की गई है. पहले चरण की परीक्षा 3 फरवरी से शुरू होगी, जबकि दूसरा चरण 13 फरवरी 2021 से शुरू होकर 22 फरवरी 2021 तक चलेगा.

बता दें, पहले चरण में यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं (UP Board Practical exam 2021) आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, आजमगढ़, देवीपाटन तथा बस्ती मण्डल की होंगीं. जबकि, दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर मण्डल की प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी.

Advertisements

इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए यूपी बोर्ड परीक्षकों की तैनाती करेगा। वहीं, हाईस्कूल में आंतरिक मूल्यांकन प्रधानाचार्य के माध्यम से कराया जाएगा। इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल विषयों में 50 प्रतिशत अंक आंतरिक परीक्षक व इतने ही अंक वाह्य परीक्षक देंगे.

आपको बता दें, यूपी बोर्ड पहले ही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षाएं मार्च व अप्रैल में कराने का संकेत एकेडमिक कैलेंडर में दे चुका है। संभव है कि जल्द ही परीक्षा कार्यक्रम का भी ऐलान हो जाए.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook