UP Board Results 2019: यूपी बोर्ड 10वी और 12वी के नतीजे जारी, यहां करें चेक

UP Board Results 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP), यूपी बोर्ड की 10वी और 12वी के रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी कर दिया है.
Advertisements

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP), यूपी बोर्ड की 10वी और 12वी के रिजल्ट कल दोपहर बाद जारी करेगा. रिजल्ट जारी करने को लेकर उत्तर प्रदेश बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में परिणाम जारी करने की तिथि की घोषणा की। 

पिछले साल यूपी बोर्ड के परीक्षाओं के रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित किया गया था. इस बार कहा जा रहा है कि इससे पहले रिजल्ट घोषित होंगे.

Advertisements

मिली जानकारी के अनुसार, यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर परीक्षा का रिजल्ट बनकर तैयार हो गया है. लेकिन अभी तक रिजल्ट को जारी करने के लिए शासन से अनुमति नहीं मिल सकी है.जिसकी वजह से रिजल्ट में देरी हो रही है.

जिन विद्यार्थियों ने UP Board Class 10th और UP Board Class 12th की परीक्षाएं दी है वो अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर जाकर देख सकते है. इसके आलावा छात्र अपना रिजल्ट upresults.nic.in, indiaresults.com पर भी देख सकते है।

आपको बता दे, इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में 58,06,922 छात्र शामिल हुए थे. जिनमे 31,95,603 छात्र हाईस्कूल और 26,11,319 छात्र इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए थे. यूपी बोर्ड की कक्षा 10वी की परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी से 28 फरवरी के बीच हुआ था, जब कि कक्षा 12वी की परीक्षा 7 फरवरी से 2 मार्च, 2019 के बीच हुआ था.

ऐसे करें चेक UP Board Result 2019:

  1. अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट के होमपेज दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. इसके बाद अपना रोल नंबर, नाम आदि जरूरी जानकारियां सबमिट करना होगा।
  4. अब आप रिजल्ट देख सकते हैं।
  5. भविष्य के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें।

न्यूज़ आधार के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें