UGC NET Exam Date 2021: इस दिन होगी यूजीसी नेट की परीक्षा, जानिए पूरी डिटेल

UGC NET Exam Date 2021: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET Exam Date 2021) के तारीखों का ऐलान कर दिया है.

Advertisements

UGC NET Exam Date 2021: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET Exam Date 2021) के तारीखों का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2021 की परीक्षा तारीखों की घोषणा करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ली जाने वाली परीक्षा इस साल मई में आयोजित की जाएंगी।

यूजीसी नेट (UGC NET Exam 2021) की परीक्षाएं 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई को पुरे देश में आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही उन्होंने इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी परीक्षार्थियों को उनके सुनहरे भविष्य की कामना की है.

Advertisements

UGC NET Exam Date 2021 यहां देखें

Advertisements

आपको बता दें, यूजीसी नेट परीक्षा ( NTA UGC NET Exam) में रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 फरवरी 2021 से शुरू हो गए हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 मार्च 2021 है. परीक्षा का आयोजन २ पालियों में होगा. पहली पाली 9 बजे से 12 बजे तक होगी. जबकि, दूसरी पाली 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. यूजीसी नेट परीक्षा कुल 3 घंटे की होगी.

यूजीसी नेट के बारें में (About UGC NET)

यूजीसी नेट भारत में एक राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा है. ये परीक्षा स्नातकोत्तर प्रतियोगियों के लिये विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है. यूजीसी नेट का पहला पेपर टीचिंग एंड रिसर्च एप्टीट्यूड का होता है. इस पेपर में 50 ऑब्जेक्टिल प्रश्न आते हैं. दूसरा पेपर सब्जेक्ट का होता है. अभ्यर्थी कुल 84 विषयों में नेट की परीक्षा दे सकते हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: February 2, 2021 4:58 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *