Toyota Yaris भारत में लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स और कीमत

जापानीज कार निर्माता कंपनी ट्योटा ने अपनी नई सेडान कार यारिस को भारत में लॉन्च कर दिया है. Toyota Yaris सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी.
Advertisements

जापानीज कार निर्माता कंपनी ट्योटा ने अपनी नई सेडान कार यारिस को भारत में लॉन्च कर दिया है. Toyota Yaris सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। कार में 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है। इस कार का बहुत लम्बे समय से भारत में इंतजार किया जा रहा था.

कंपनी ने भारत में इस कार के पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.75 लाख से लेकर 12.85 लाख रुपए तक रखी है, वहीं कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक संस्करण की कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.07 लाख रुपए रखी गई है. और यह कार सीधे तौर पर मौजूदा Honda City (8.71 लाख रुपये से लेकर 13.70 लाख रुपये तक), Maruti Suzuki Ciaz (7.83 लाख रुपये से लेकर 10.63 लाख रुपये तक) को टक्कर देगी. ये कार J, G, V और VX ट्रिम में उपलब्ध होगी।

Advertisements

तो आइये आपको बताते है इस कार के मैन्युअल और ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत के बारे में…

Toyota Yaris price list

वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (CVT)
J 8.75 लाख रुपये 9.95 लाख रुपये
G 10.56 लाख रुपये 11.76 लाख रुपये
V 11.70 लाख रुपये 12.90 लाख रुपये
VX 12.85 लाख रुपये 14.07 लाख रुपये

Toyota Yaris features and specifications

अगर इसके इंजन की बात करें तो इस नए टोयोटा यारिस में 1.5 लीटर का Dual VVT-i, 4 सिलिंडर इंजन है जो 108bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. यह कार एक लीटर में 17.1 kmpl की माइलेज देती है जबकि इसका CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है जो 17.8 kmpl की माइलेज देता है।

Advertisements

टोयोटा ने इस कार को ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक और एलईडी हाईलाइट, EBD के साथ ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook