बैन होने के बाद टिकटॉक ने चीनी सरकार से बनाई दुरी, कहा हमारा प्रोडक्ट चीन के लोगों के लिए नहीं

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने भारत सरकार को 28 जून को एक पत्र लिख कर कहा था कि चीनी सरकार ने कभी भी यूजर डाटा की मांग नहीं की है. अगर वहां की सरकार भारतीयों का डाटा मांगती भी है, तो उनको नहीं दिया जाएगा.

Advertisements

TikTok App Banned In India: भारत चीन सीमा पर तनातनी के बीच केंद्र मोदी सरकार ने टिकटॉक ऐप्स सहित 59 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. जिसके कारण टिकटॉक को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है. आपको बता दें भारत में टिकटॉक ऐप के करोड़ों में यूजर हैं. मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक, टिकटॉक (TikTok) कंपनी ने चीनी सरकार से दूरी बनाते हुए मोदी सरकार से कहा है कि हम जिनपिंग सरकार के साथ किसी भी तरह का डाटा शेयर नहीं करते हैं.

टिकटॉक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) केविन मेयर ने भारत सरकार को 28 जून को एक पत्र लिख कर कहा था कि चीनी सरकार ने कभी भी यूजर डाटा की मांग नहीं की है. अगर वहां की सरकार भारतीयों का डाटा मांगती भी है, तो उनको नहीं दिया जाएगा.

Advertisements

लद्दाख को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दावा निकला फर्जी, जान लीजिए सच्‍चाई

उन्होंने पत्र में आगे कहा कि टिकटॉक मूल देश के लोगों के लिए उपलब्ध ही नहीं है. कंपनी का मुख्य टारगेट ग्लोबल ऑडिएंस है, इसलिए उसे कभी भी चीन में लॉन्च नहीं किया गया. भारतीय का डाटा जिस सर्वर में मौजूद है वो सिंगापुर में स्थित है. चीन में कंपनी का ऐसा कोई सर्वर नहीं है, जहां पर भारतीयों का डाटा स्टोर किया जाता हो.

Advertisements

उन्होंने लिखा कि अगर भविष्य में कभी यूजर्स के डाटा की मांग चीनी सरकार करती है, तो उनके इस मांग को पूरी नहीं की जाएगी. तो वहीं भारतीय अधिकारियों के मुताबिक चीनी ऐप्स पर ये बैन जल्दी से हटने वाला भी नहीं है और इसको कानूनी तौर पर कोर्ट में जीतना भी इन कंपनियों के लिए मुश्किल भरा होगा. क्योंकि भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा बताते हुए इन ऐप्स को बैन किया है.

सीमा विवाद के बीच मोदी सरकार ने चीन को इन आर्थिक मोर्चों पर दी तगड़ी चोट, यहां जानिए

Advertisements

Source: Zee News, Asia Net and Amar Ujala

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: July 5, 2020 9:05 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *