Lockdown 5.0: मंदिरों के दरवाजे आपके लिए खुलने वाले है, दर्शन के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

Lockdown 5.0: इस कोरोना संकट में आपको मंदिरों में अपने भगवान के दर्शन करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ेगा. जिससे आपको कोरोना संक्रमण नहीं होगा.
Advertisements

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश में लॉकडाउन 5.0 घोषित है. लेकिन इस लॉकडाउन में लोगों को कई सुविधाएं और सर्विसेज को खोलने की छूट सरकार द्वारा दी गई है. इसी क्रम में 8 जून को जितने भी मंदिर और धार्मिक संस्थान देश में मौजूद है उन्हें खोलने की तैयारी चल रही है. लेकिन इस कोरोना संकट में आपको मंदिरों में अपने भगवान के दर्शन करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ेगा. जिससे आपको कोरोना संक्रमण नहीं होगा. तो चलिए आपको मंदिर में दर्शन करते समय किन -किन बातों का ध्यान रखना है उसके बारें में बताते है –

Baba Barfani Latest Video: घर बैठे इस वीडियो के जरिए करें बाबा बर्फानी के दर्शन

Advertisements
  • मंदिर में दर्शन करने के लिए जब भी आप बाहर निकलें तो अपने मुँह पर फेस मास्क लगाकर निकलें. क्योंकि मंदिर एक ऐसा जगह है जहा पर हमेशा भीड़भाड़ होती है. और मास्क लगाने से आप कोरोना वायरस से अपनी सुरक्षा कर सकते हैं.
  • दर्शन करते समय भगवान की मूर्तियों को अपने हाथों से न छुए और ना ही उनका भोग लगाए. मंदिर में कोई भी चीज को अपने हांथों न छुए और दर्शन करके अपने घर सुरक्षित वापस आने की कोशिश करें.
  • कोरोना से बचने का सबसे अच्छा उपाय यह है कि आप अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोए. मंदिर जाने से पहले अपने हाथों को सेनेटाइज करें. दर्शन करके घर आने पर अपने हाथों को साबुन से अच्छी प्रकार से धोए.
  • मंदिर में दर्शन करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. मंदिर में खड़े होते समय व्यक्ति से उचित दूरी बनाए रखें. अपने पारी का धैर्यपूर्वक इंतजार करें.

Lockdown 5.0 Guidelines: देश में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा, जानें कहां मिलेगी छूट, कहां जारी रहेगी पाबंदी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook