गलवान घाटी में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्‍नी बनीं डिप्टी कलेक्‍टर, KCR ने सौंपा नियुक्ति पत्र

Colonel Santosh Babu; शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को तेलंगाना सरकार ने सरकारी नौकरी दी है. सरकार ने उन्हें डिप्टी कलेक्‍टर के पद पर नियुक्त किया है.
Advertisements

15  जून 2020 को लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प के दौरान शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को तेलंगाना सरकार ने सरकारी नौकरी दी है. सरकार ने उन्हें डिप्टी कलेक्‍टर के पद पर नियुक्त किया है. इस दौरान तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्र शेखर राव ने कर्नल संतोष बाबू के परिवार से मुलाकात की और उनकी पत्नी संतोषी को डिप्टी कलेक्टर का नियुक्ति पत्र सौंपा.

तेलंगाना सीएम ने अपने अधिकारियों को आदेश दिया कि उनकी पोस्टिंग हैदराबाद या इसके आस-पास के क्षेत्रों में दिया जाए. इससे पहले 22 जून को सीएम चंद्रशेखर राव ने ऐलान किया था कि तेलंगाना सरकार की तरफ से कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि, एक रेजिडेंशियल प्लॉट और पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

Advertisements

आपको बता दें शहीद कर्नल संतोष बाबू के परिवार में पत्नी संतोषी, 8 साल की बेटी और 3 साल का बेटा और उनकी मां है.संतोष बाबू की मां हैदराबाद में रहती है और उनकी पत्नी अपने बेटे और बेटी के साथ दिल्ली में रहती हैं.

Advertisements

आपको बता दें पिछले महीने की 15 तारीख को गलवान घाटी में चीन के अवैध कब्जे को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिसंक झड़प हुई थी. इस झड़प में कर्नल संतोष बाबू समेत भारतीय सेना के कुल 20 जवान शहीद हो गए थे. भारत के जवानों ने भी चीन के विश्वासघात का करारा जवाब दिया और उनके कई सैनिकों को ढेर कर दिया.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.