सुशांत सिंह राजपूत केस: जानिए वो 6 लोग कौन हैं जिनके खिलाफ सीबीआई ने की है FIR दर्ज

Sushant Singh Rajput Suicide Case: बिहार सरकार के सीबीआई सिफारिश के बाद केंद्र सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद ये पूरा मामला सीबीआई के हाथों में आ गया है. तो आइए जानते है उन छह आरोपियों के बारें में जिनके खिलाफ सीबीआई ने FIR दर्ज की है-

Advertisements

Sushant Singh Suicide Case: सुशांत सिंह सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे है. बिहार सरकार के सीबीआई सिफारिश के बाद केंद्र सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद ये पूरा मामला सीबीआई के हाथों में आ गया है. जिसको लेकर सीबीआई ने सुशांत मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के साथ उनके परिवार के सदस्य शोविक चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती सहित सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी को आरोपी बनाया है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत इन लोगों पर FIR दर्ज की है. तो आइए जानते है उन छह आरोपियों के बारें में जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है-

Advertisements

सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का नाम इस मामले में सबसे ऊपर है. सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में रिपोर्ट कराई थी. उन्होंने में अपने बयान में रिया के खिलाफ बहुत ही गंभीर आरोप लगाए थे. रिया पर सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने, पैसों की हेराफेरी, आपराधिक साजिश का आरोप है.

रिया चक्रवर्ती का भाई शोविक चक्रवर्ती

शोविक चक्रवर्ती रिया चक्रवर्ती के भाई है. शोविक चक्रवर्ती का सुशांत के घर अक्सर आना-जाना होना था. वह सुशांत के साथ तीन कंपनियों के डायरेक्टर भी रहे हैं. उनकी और सुशांत की कई तस्वीरें भी साथ में हैं.

Advertisements

हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा

सैमुअल मिरांडा दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर है. सैमुअल मिरांडा से प्रवर्तन निदेशालय भी पूछताछ कर चुकी है. सुशांत के परिवार का आरोप है कि रिया चक्रवर्ती ने ही पिछले साल सैमुअल मिरांडा को सुशांत का मैनेजर नियुक्त किया था. आपको बता दें जिस वक्त सुशांत सिंह अपने घर मृत पाए गए थे उस समय सैमुअल मिरांडा, कुक केशव और और नीरज के अलावा सिद्धार्थ पिठानी मौजूद थे. इन्ही लोगों ने सबसे पहले सुशांत सिंह का शव देखा था.

बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी

सुशांत सिंह केस में सीबीआई ने श्रुति मोदी को भी आरोपी बनाया है. जुलाई 2019 से लेकर फरवरी 2020 तक श्रुति मोदी सुशांत सिंह राजपूत की बिजनेस मैनेजर थीं. मुंबई पुलिस को दिए बयान में कहा था कि सुशांत उनके साथ अपनी नई कंपनी पर काम कर रहे थे, जिसे रिया के भाई शोविक के साथ मिलकर शुरू किया गया था. इस कंपनी का नाम फ्रंट फाउंडेशन फॉर वर्ल्ड है.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: August 7, 2020 10:11 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *