सुशांत सिंह केस: CBI जांच को प्रभावित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने लगाया अड़ंगा, जारी किया ये फरमान

Sushant Singh Case CBI Investigation: सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभी सीबीआई जांच शुरू भी नहीं हुई है महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच को प्रभावित करने के लिए अड़ंगे लगाना शुरू कर दिया है.
Advertisements

सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभी सीबीआई जांच शुरू भी नहीं हुई है महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच को प्रभावित करने के लिए अड़ंगे लगाना शुरू कर दिया है. मुंबई की मेयर ने सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई आने वाली सीबीआई की टीम को बिना परमिशन मुंबई में कदम रखने पर 14 दिन के आइसोलेशन में भेजने का ऐलान कर दिया है.

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने शनिवार को ट्वीट कर यह सूचना जारी की है कि डोमेस्टिक एयरलाइंस से मुंबई दाखिल होने वाले हर शख्स को 14 दिन का होम क्वारंटीन (Home Quarantine) अनिवार्य होगा. चाहे वह व्यक्ति कोई भी हो. बीएमसी ने जल्दी में कोरोना वायरस को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिया है, जिसमें दूसरे प्रदेश से फ्लाइट से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों का आईसोलेशन अनिवार्य कर दिया गया है.

Advertisements

ज़ी न्यूज़ के मुताबिक मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने ऐलान किया है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करनेवाले सीबीआई अफसरों को मुंबई आने से पहले बीएमसी से परमिशन लेना अनिवार्य होगा. ऐसा नहीं करने पर उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा. बीएमसी ने बीते 3 अगस्त को SOP जारी किया है.

Advertisements

SOP में कहा गया है कि अगर कोई सरकारी अधिकारी फ्लाइट से मुंबई आता है तो उसे क्वारंटीन में छूट पाने के लिए दो कार्य दिवस पहले संबंधित विभाग से NOC लेनी होगी. क्यों आ रहे हैं? कितना जरूरी काम है और क्यों क्वारंटीन में छूट चाहिए इन बातों की जानकारी देनी होगी. ये जानकारी नहीं देने और SOP का पालन नहीं करने पर सरकारी अधिकारी को क्वारंटीन कर दिया जाएगा.

आपको बता दें, सुशांत सिंह केस की जांच करने के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को कोरोना के नियमों का हवाला देते हुए उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था.

Advertisements

Input from Zee and News 18

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook