सुशांत सिंह राजपूत केस: बॉलीवुड को लेकर भयभीत उभरते कलाकार

Sushant Singh Rajput Suicide Case: पिछले एक सप्ताह में सलमान खान, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, करण जौहर की फैंस फॉलोइंग में जबरदस्त कमी आई है।
Advertisements

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को गुजरे एक सप्ताह हो गया है, लेकिन अभी भी उनके प्रंशसकों को यकीन नहीं हो पा रहा है कि वह उनके बीच में नहीं रहे। अभिनेता की मौत के लिए बॉलीवुड माफिया को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, जिसमें करण जौहर, सलमान खान, दिनेश विजान से लेकर एकता कपूर जैसी दिग्गज हस्तियां शामिल हैं। इनको लेकर सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। वे उनके लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं और उनकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देने और बॉलीवुड से उनका बॉयकाट करने की मांग कर रहे हैं।

इसके साथ ही जिन पर सुशांत की मौत के आरोप लग रहे हैं, वे उन्हें अनफॉलो कर रहे हैं, जिसके चलते पिछले एक सप्ताह में सलमान खान, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, करण जौहर की फैंस फॉलोइंग में जबरदस्त कमी आई है। अभिनेता के इन फैंस में बॉलीवुड के उभरते कलाकार भी हैं, जिन्हें अपने भविष्य पर खतरा मंडराते हुए दिख रहा है।

Advertisements

सुशांत की मौत वाले दिन यानी 14 जून को करण जौहर के इंस्टाग्राम पर 1 करोड़ 10 लाख 78 हजार 9 सौ 90 फॉलोअर्स थे। एक हफ्ते बाद 21 जून को इनकी संख्या घटकर 1,05,17,575 रह गई। यानी करण के 5 लाख से ज्यादा लोगों ने उन्हें अनफॉलो कर दिया है। ये संख्या हर मिनट 50 फॉलोअर्स घटती जा रही है।Karan Johar Instagram

 

वहीं, इंस्टाग्राम पर 15 जून को सलमान खान के कुल 3 करोड़ 40 लाख 96 हजार 4 सौ 66 फॉलोअर्स थे, जो 21 जून को घटकर 3,35,23,327 रह गए हैं।

Advertisements

इसके अलावा आलिया भट्ट के भी इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में गिरावट देखने को मिली है। पहले उनके फॉलोअर्स की संख्या 48.4 मिलियन थी जो घटकर अब 47.4 मिलियन पर पहुंच चुकी है। इसी तरह नेपोटिज्म का आरोप झेल रहे सेलेब्स और स्टार किड्स में सोनम कपूर और एकता कपूर के फॉलोअर्स भी उनका बायकॉट कर रहे हैं।

Advertisements

दूसरी ओर सुशांत सिंह राजपूत और उनकी मौत के पीछे छिपे कारणों को पूरी दुनिया के सामने लाने की पुरजोर कोशिश कर रहीं बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत के सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर फैंस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में सुशांत के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स 9 मिलियन से बढ़कर 13.5 मिलियन हो गए हैं।

दरअसल, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर अपनी फिल्मों का प्रचार प्रसार करने, शान, शौकत, रुतबा, पैसा और इज्जत कमाने वाले आरोपित बॉलीवुड दिग्गजों ने ऊंचाई पर पहुंचने के बावजूद एक प्रतिभाशाली कलाकार को आगे नहीं बढ़ने दिया। यही कारण है कि आज ये अधिकतर लोगों की नजरों से उतर गए हैं।

बॉलीवुड जगत के झूठे ग्लैमर और चकाचौंध भरी जिंदगी के पीछे छिपे इनके स्याह चेहरे से अनजान कलाकारों की नई पौध, जो यहां अपनी किस्मत आजमाने और ऊंचा मुकाम हासिल का सपना देख रही है, वे भी इस हादसे से भयभीत हो रहे हैं कि कहीं मायानगरी में उनके साथ भी ऐसा न हो जाएं।

उदाहरण के तौर पर सिंगिंग रियलिटी शो से मशहूर हुईं गायिका मैथिली ठाकुर सुशांत सिंह की मौत से बेहद आहत हैं। इसी वजह से उन्होंने बॉलीवुड का बायकॉट करने का फैसला लिया है। गायिका ने अपने भाई ऋषभ ठाकुर के यूट्यूब चैनल पर इस बात का एलान किया है कि अब से वह बॉलीवुड फिल्मों के गाने नहीं गाएंगी। सुशांत के साथ जो घटना हुई, उसने उन्हें बहुत प्रभावित किया है।

इसके अलावा टीवी की दुनिया का जाना माना चेहरा अभिनेत्री रतन राजपूत ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह कह रही हैं, ”सुशांत की मौत की खबर से मेरी मां बहुत डर गई है। बॉलीवुड को लेकर उनकी सोच बदल गई है। मेरे घर वाले इस बात को लेकर चिंतिंत हैं कि कहीं मैं भी तो यहां डिप्रेशन में नहीं जी रही हूं। इसलिए मेरी मां मुझे मुंबई आने की इजाजत नहीं दे रही है।”

बहरहाल, केवल अभिनेत्री बल्कि आज हर उस मां-बाप का बॉलीवुड को लेकर नजरिया बदल गया है, जो यहां अपने बच्चों को अभिनेता, गायक और कोरियोग्राफर बनाने को लेकर उत्सुक होते हैं।

सलमान खान और करण जौहर जैसों को अपने बच्चों का संरक्षक मानने वाले मां-बाप आज उन्हें अनफॉलो कर रहे हैं, वे कभी इन्हें भगवान का दर्जा दिया करते थे। अगर ऐसा ही चलता रहा तो बॉलीवुड के इन तथाकथित आकाओं के चलते देश कई प्रतिभावान सुशांत को खो देगा, इसलिए ये जल्द से जल्द बेनकाब होने चाहिए।

Disclaimer: लेखिका दिल्ली में रहने वाली पत्रकार हैं. ये लेखिका के अपने विचार हैं और इससे न्यूज़ आधार का सरोकार नहीं है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.