सुशांत सिंह की मर्डर मिस्ट्री पूछताछ से नहीं सुलझी तो रिया समेत इनका पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है CBI

Sushant Singh Death Case: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई पिछल 9 दिनों से जांच कर रही है। इस केस में मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को सीबीआई ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी।
Advertisements

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई पिछल 9 दिनों से जांच कर रही है। इस केस में मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को सीबीआई ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी। मगर इस बीच बड़ी खबर ये है कि सीबीआई सुशांत सिंह मौत मामले का सच सामने लाने के लिए रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने पर विचार कर रही है। सूत्रों की मानें तो अगर सुशांत सिंह के मौत की गुत्थी पूछताछ से नहीं सुलझती है तो जांच एजेंसी रिया चक्रवर्ती समेत अन्य मुख्य संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिया चक्रवर्ती से आज भी सीबीआई पूछताछ करेगी। एक-दो और पूछताछ के बाद सीबीआई रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की तैयारी में है। हालांकि, सीबीआई की ओर से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि सीबीआई को इसके लिए कोर्ट से इजाजत लेनी होगी।

Advertisements

सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के अलावा सुशांत के फ्लैटमेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज का भी पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है। गौरतलब है कि सुशांत राजपूत की मौत मामले में सीबीआई आज लगातार दूसरे दिन भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी और सवालों की बौछार करेगी।

क्या है यह टेस्ट
पोलीग्राफ को लाई डिटेक्ट टेस्ट या झूठ पकड़ने वाले परीक्षण के रूप में जाना जाता है। इसमें संदिग्ध से प्रश्नों की एक श्रृंखला पूछे जाने के दौरान उसमें होने वाले दैहिक परिवर्तनों जैसे रक्तचाप, नाड़ी, श्वसन और त्वचा संबंधी बदलावों पर नजर रखी जाती है।

Advertisements

पहली बार रिया से हुई पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिये उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को यहां 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। पहली बार सीबीआई के सामने पेश हुईं रिया रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ अतिथि गृह से रवाना हुईं। इससे पहले रिया सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर अपने घर से अतिथि गृह के लिये निकली थीं, जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है।

आठ दिन से सीबीआई की जांच
सीबीआई की टीम सुशांत मौत मामले की जांच के लिये बीते आठ दिन से शहर में है। शुक्रवार को जहां उसने रिया से पूछताछ की, वहीं गुरुवार को उसने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था।

Advertisements

किस-किससे पूछताछ और किसके बयान दर्ज
सीबीआई अब तक सिद्धार्थ पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ने सुशांत राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर और अकाउंटेंट रजत मेवाती के बयान भी दर्ज किए हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई के मामले की जांच का जिम्मा संभालने से पहले मुंबई पुलिस ने राजपूत आत्महत्या के सिलसिले में रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था। गौरतलब है कि 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटका हुआ मिला था।

Source: Live Hindustan

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook