Sugar Free Brownies Recipe: स्वादिष्ट शुगर फ्री ब्राउनी रेसिपी कैसे बनाएं, यहां जानिए

Sugar Free Brownies Recipe: अगर घर में शुगर या डयबिटीज रोगी है तो उनके खाने के बारे हमेशा सोचना पड़ता है. क्योंकि वें लोग मीठा नहीं खा सकते.

Sugar Free Brownies Recipe: स्वादिष्ट शुगर फ्री ब्राउनी रेसिपी कैसे बनाएं, यहां जानिए
Sugar Free Brownies Recipe: स्वादिष्ट शुगर फ्री ब्राउनी रेसिपी कैसे बनाएं, यहां जानिए
Advertisements

Sugar Free Brownies Recipe: अगर घर में शुगर या डयबिटीज रोगी है तो उनके खाने के बारे हमेशा सोचना पड़ता है. क्योंकि वें लोग मीठा नहीं खा सकते. लेकिन अगर उनका भी मन मीठा खाने का करें तो आज हम इस लेख के जरिए शुगर पेसेंट के लिए एक खास रेसिपी लेकर आएं है, जिसका नाम शुगर फ्री ब्राउनी (Sugar Free Brownies) है.

इसे आप घर पर बहुत ही आसानी से कुछ मिनटों में ही बना सकते हैं. सबसे पहले आइए जानते है कि शुगर फ्री ब्राउनी (Sugar Free Brownies) सामग्री के बारे में –

Advertisements

शुगर फ्री ब्राउनी सामग्री – Sugar Free Brownies Ingredients

100 ग्राम डार्क चॉकलेट, 1 1/3 कप मैदा, 1/2 कप दूध, 1/3 कप मक्खन पिघला हुआ, 16 टी स्पून शुगर सब्टीट्यूट, 1/2 कप रोस्टेड अखरोट, 1 टी स्पून वनीला एसेंस, 2 टी स्पून बेकिंग पाउडर.

शुगर फ्री ब्राउनी बनाने की विधि – How to make Sugar Free Brownies

  1. सबसे पहले अपने माइक्रो ओवन को 180 डिग्री पर प्रीहिट कर लें. इसके बाद केक टिन में मक्खन लगाकर इसे चिकना कर लें और इस पर थोड़ मैदा छिड़क लें.
  2. अब एक नॉनस्टिक पैन में दूध गर्म कर लें. फिर एक बाउल में चॉकलेट लें. इसमें गर्म दूध और मक्खन डालें और इसे अच्छी तरह से तब तक मिलाएं जब तक चॉकलेट पूरी तरह न घुल जाए. इसमें शुगर फ्री नैचुरल डाइट शुगर और अखरोट डालकर मिक्स करें. इसमें वनीला एसेंसे डालकर मिक्स करें.
  3. मैदे और बेकिंग पाउडर को चॉकलेट मिक्सचर में डालकर स्मूद बैटर में बदलने तक ब्लेंड करें. बैटर को तैयार किए गए टिन में डाले, इसे अच्छे से सेट करें और प्रीहिट ओवन में रखें. 30 मिनट के लिए बेक करें.
  4. ओवन से टिन को निकालें और इसे नॉर्मल तापमान पर ठंडा होने दें. अब आपका शुगर फ्री ब्राउनी बनकर तैयार हो चुका है. इसे अब टिन से निकालें और इसके पीस काट काटकर और बच्चों और परिवार में सर्व करें.

लाइफस्टाइल और स्वास्थ्य से जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaar पर क्लिक करें.

Advertisements

Updated On: July 12, 2022 6:47 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *