SSC Delhi Police Constable Result 2021: एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

SSC Delhi Police Constable Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया।

Advertisements

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया। एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अब अपना रिजल्ट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुरुष और महिला भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच किया गया था। इस भर्ती परीक्षा के लिए 28,77,35 आवेदन मिले थे। मध्य क्षेत्र से 7,66,040 उम्मीदवार पंजीकृत थे। वहीं मध्य क्षेत्र की परीक्षा उत्तर प्रदेश और बिहार के 17 जनपदों पर आयोजित हुई थी। परीक्षा ते लिए 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा ऑनलाइन मोड में 3 शिफ्ट में हुई थी। लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

Advertisements

पुरुष – 6 मिनट में 1600 मीटर दौड़, 14 फीस लंबी कूद, 3.9 फीट ऊंची कूद

महिला – 8 मिनट में 1600 मीटर दौड़, 10 फीस लंबी कूद, 3 फीट ऊंची कूद

Advertisements

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के रूप में चयनित उम्मीदवारों को 5,200 – 20,200 /- सैलरी+ ग्रेड वेतन 2,000 /- रुपए मिलेगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती सफलता केे बाद आगे की प्रक्रिया केे लिए आयोग की वेबसाइट देखते रहें।

Source Link

Advertisements

India News, Entertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Updated On: March 17, 2021 9:08 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *