Richest South Indian actors: साउथ सिनेमा के टॉप 10 सबसे अमीर अभिनेता

Richest South Indian actors: आज हम आपको साउथ इंडियन फिल्म उद्योग के सबसे अमीर कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.
Advertisements

Richest South Indian actors: आज हम आपको साउथ इंडियन फिल्म उद्योग के सबसे अमीर कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं. आपने बॉलीवुड के अमीर अभिनेताओं के बारे में सुना ही होगा लेकिन कोई भी दक्षिण अभिनेताओं के बारे में नहीं बताता है, इसलिए हम आपके लिए यह जानकारी लेकर आये है.

1. रजनीकांत (Rajinikanth)

दक्षिण भारत में भगवान के रूप में जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपये के अस्स-पास है, जबकि वह हर साल लाखों रुपये दान कर देते है. रजनीकांत का जन्म एक महाराष्ट्रीयन मराठा हेन्द्रे पाटील मराठा समाज के परिवार में हुआ रजनीकांत का पुरा नाम शिवाजीराव गायकवाड है पिताजि रामोजीराव और मा का नाम जिजाबाई गायकवाड है.

Advertisements
Rajinikanth
Rajinikanth (Photo: Twitter)

 

बता दें, शिवाजी फ़िल्म में अभिनय के लिए उन्हें 26 करोड़ रुपये अदा किये गये तो वे जेकी चेन के बाद एशिया के सबसे अधिक भुगतान किये जाने वाले अभिनेता बन गये.

2. कमल हासन (kamal Haasan)

कमल हासन साउथ फिल्म में एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक है. कमल हसन ने बॉलीवुड फिल्म “चाची 420” के साथ में प्रसिद्ध हो गए। उनकी कुल संपत्ति 250 से 300 करोड़ है.

Advertisements
Kamal Haasan (Photo: Twitter)

 

3. थलापति विजय (Thalapathy Vijay)

विजय को दक्षिण फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा एक्शन कलाकार माना जाता है. उन्होंने थूपपाकी और थेरी जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उनकी कुल संपत्ति 410 करोड़ रूपये है.

थलापति विजय (Thalapathy Vijay)

 

4. महेश बाबू (Mahesh Babu)

महेश बाबू दक्षिण भारतीय सबसे प्रसिद्ध सुपरस्टार हैं. वह दक्षिण में सबसे खुबसूरत अभिनेता के साथ ही सबसे अमीर अभिनेता हैं. उनके पास 200 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है.

Advertisements
महेश बाबू (Mahesh Babu)

 

5. अजीत कुमार (Ajith Kumar)

अजीत कुमार एक ऐसे अभिनेता है, जो युवा आयु में सफेद दाढ़ी और बाल रखता है. अजीत के पास कोई गॉडफादर नहीं है, फिर भी उसकी कुल संपत्ति लगभग 250 करोड़ है.

अजीत कुमार (Ajith Kumar)

 

6. सूर्या (Surya)

सूर्य को साउथ का सिंघम या पहला सिंघम कहा जाता है, जिसमे इन्होने अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जितने में सफल हुए। सूर्या ने बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्म दिए है और इसकी कुल संपत्ति 200 करोड़ है.

सूर्या (Surya)

 

7. जूनियर एनटीआर (Junior NTR)

एनटीआर साउथ का सबसे बड़ा एक्शन सुपरस्टार है. उनके दादा का नाम एनटीआर राम राव है और वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. एनटीआर की कुल संपत्ति 2700 करोड़ रुपये है. और वह दक्षिण का सबसे अमीर अभिनेता में से एक है.

 

8.प्रभास (Prabhas)

पप्रभास बाहुबली फिल्म की वजह से तेलुगू फिल्म उद्योग में सबसे ज्यादा भुगतान करने वाले अभिनेताओं में से एक बन गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पप्रभास को बाहुबली फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था.

प्रभास (Prabhas)

 

9. पवन कल्याण (Pawan Kalyan)

टॉलीवुड के पवन कल्याण सुपरस्टार, पवन कल्याण, जिन्होंने थोली प्रेमा, गोपाल गोपाला जैसे सुपरहिट फिल्मों के सफल अभिनय किया और कई अन्य सुपरस्टार के साथ टॉलीवुड में सबसे ज्यादा भुगतान करने वाले अभिनेताओं में से बन गए.

पवन कल्याण (Pawan Kalyan)

10. राम चरण (Ram Charan)

राम चरण का जन्म 27 मार्च 1985 को तमिलनाडु मद्रास में हुआ था. वह एक अभिनेता और निर्माता हैं, जो जंजीर (2013), ध्रुवा (2016) और मगधिर (2009) के लिए जाने जाते हैं. 2012 में उपासना कमेनीनी से उनका विवाह हुआ.

राम चरण (Ram Charan)

 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.