Sri Lanka Serial Blast: श्रीलंका में धमाकों से मरने वालो की संख्या 215 पहुंची, 500 घायल और 7 लोग गिरफ़्तार

आज ईस्टर पर्व के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में कई जगह पर सीरियल ब्लास्ट हुए है जिसमे 500 लोग घायल हुए है और 215 लोगों के मारे जाने की खबर है.

आज ईस्टर पर्व के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में कई जगह पर सीरियल ब्लास्ट हुए है जिसमे 300 लोग घायल हुए है और 129 लोगों के मारे जाने की खबर है. अभी तक किसी भी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

कोलंबो में सिल-सिलेवार तरीके से 6 बम धमाके हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन धमाके चर्च में, दो होटल में और एक अन्य जगह पर हुए. जानकारी के मुताबिक, पहला विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ।

श्रीलंका में जिन जगहों पर ये ब्लास्ट हुए हैं वो इस प्रकार हैं- कोच्चिकडे चर्च, काटुवापिटिया चर्च, शांगरी ला होटल, सिनेमन ग्रांड होटल, बैटलिकलोआ में एक चर्च। कोलंबो में सेना को बुला लिया गया है और इंटरनेट की सेवाएं ब्लॉक कर दी गई हैं।

श्रीलंकन पुलिस प्रवक्ता रूवान गुनसेकेरा ने कहा कि विस्फोट रविवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) सुबह 8.45 बजे हुआ। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने कहा कि कम से कम 80 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Sri Lanka Serial Blast Latest Video

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा है कोलंबो धमाकों पर हम अपनी नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा, ‘मैं कोलंबों स्थित भारतीय उच्चायुक्त के संपर्क में हूं। हम स्थित पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।’