Sri Lanka Serial Blast: श्रीलंका में धमाकों से मरने वालो की संख्या 215 पहुंची, 500 घायल और 7 लोग गिरफ़्तार

आज ईस्टर पर्व के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में कई जगह पर सीरियल ब्लास्ट हुए है जिसमे 500 लोग घायल हुए है और 215 लोगों के मारे जाने की खबर है.

Advertisements

Sri Lanka Serial Blast: आज ईस्टर पर्व के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में कई जगह पर सीरियल ब्लास्ट हुए है जिसमे 500 लोग घायल हुए है और 215 लोगों के मारे जाने की खबर है. और इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. धमाकों में मरने वालों में 35 विदेशी भी शामिल हैं. अभी तक किसी भी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने जानकारी दी है कि, बम धमाकों में तीन भारतीय नागरिकों की मृत्यु के बारे में सूचित किया है. मृतक भारतीयों का नाम लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश बताया जा रहा है.

Advertisements

कोलंबो में सिल-सिलेवार तरीके से 6 बम धमाके हुए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन धमाके चर्च में, दो होटल में और एक अन्य जगह पर हुए. जानकारी के मुताबिक, पहला विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ।

Advertisements

श्रीलंका में जिन जगहों पर ये ब्लास्ट हुए हैं वो इस प्रकार हैं- कोच्चिकडे चर्च, काटुवापिटिया चर्च, शांगरी ला होटल, सिनेमन ग्रांड होटल, बैटलिकलोआ में एक चर्च। कोलंबो में सेना को बुला लिया गया है और इंटरनेट की सेवाएं ब्लॉक कर दी गई हैं।

श्रीलंकन पुलिस प्रवक्ता रूवान गुनसेकेरा ने कहा कि विस्फोट रविवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) सुबह 8.45 बजे हुआ। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने कहा कि कम से कम 80 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Srilanka Serial Blast Latest Video

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा है कोलंबो धमाकों पर हम अपनी नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा, ‘मैं कोलंबों स्थित भारतीय उच्चायुक्त के संपर्क में हूं। हम स्थित पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने की निंदा

रविववार को श्रीलंका में चर्च और होटल पर हुए हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकॉउंट पर ट्वीट कर कहा कि, “श्रीलंका में हुए भयानक विस्फोटों की कड़ी निंदा करते हैं. हमारे क्षेत्र में इस तरह के बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है. भारत श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है.”

Updated On: May 24, 2020 9:07 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *