SBI FD Scheme: एसबीआई की सीनियर सिटीजन स्पेशल FD स्कीम क्या है, यहां जानिए

SBI FD Scheme in Hindi: देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए ‘एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट’ नाम से एक नई डिपाजिट स्कीम लॉन्च किया है.

Advertisements

SBI FD Scheme in Hindi: देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए ‘एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट’ नाम से एक नई डिपाजिट स्कीम लॉन्च किया है. इस स्कीम के तहत वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को ब्याज ज्यादा मिलेगा। यह स्कीम 12 मई 2020 से ग्राहकों के लिए मुहैया करा दी गई है। ये स्कीम रिटेल टर्म डिपॉजिट सेगमेंट के तहत शुरू की गई है. 30 सितंबर 2020 तक ये स्कीम सीनियर सिटीजन के लिए जारी रहेगी.

आपको बता दें, इस प्लान के तहत इसमें वही सीनियर सिटीजन निवेश कर सकते हैं, जिनकी उम्र ६० साल या उससे अधिक हो. बैंक ने अपने बयान में कहा कि इस रेट की व्यवस्था का मकसद सीनियर सिटीजन के हितों की रक्षा करना है. इस स्कीम के तहत सीनियर सिटीजन्स न्यूनतम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए एफडी कर सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के मौजूदा ग्राहक नेट बैंकिंग या SBI मोबाइल अप्लीकेशन Yono app के जरिए भी निवेश कर सकते हैं.

Advertisements

SBI की ऑफिसियल वेबसाइट के मुताबिक, आम लोगों को जितना FD में जितना ब्याज मिलता है, उससे 0.8 फीसदी ब्याज अधिक ब्याज सीनियर सिटीजन को मिलेगी. इमरजेंसी के दौरान वरिष्ठ नागरिक अपनी FD पर लोन भी ले सकते हैं. इसके अलावा अगर समय से पहले FD तुड़वाते हैं तो आपको स्कीम के तहत .30 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज नहीं मिलेगा.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: May 19, 2020 4:31 pm

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *