भारत में शुरू हुई Samsung Galaxy J8 स्मार्टफोन की बिक्री, जाने इसके फीचर्स

साउथ कोरियाई कपंनी सैमसंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन ‘सैमसंग गैलक्सी जे8’ को भारत में बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध करा दिया है। सैमसंग गैलेक्सी J8 की भारत में सेल 28 जून से शुरू गयी है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन के भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा ट्विटर पर की। और इस फ़ोन को पिछले महीने सैमसंग गैलेक्सी जे6 के साथ भारत में लॉन्च किया गया था।

अगर इस फ़ोन के खासियत की बात करे तो इसमें 18.5:9 सुपर एमोलड इनफिनिटी डिस्प्ले है। इस फ़ोन में फेस अनलॉक के फीचर मौजूद है और इसमें ऑब्जेक्ट व सीन डिटेक्शन जैसे AI फीचर दिए गए हैं।

Samsung Galaxy J8 भारत में कीमत

Samsung Galaxy J8 की भारत में कीमत 18,990 रुपये है। Samsung Galaxy J8 स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ मार्केट में उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन को ब्लू, ब्लैक और गोल्ड रंग में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन सैमसंग इंडिया के ई-स्टोर के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा

Samsung Galaxy J8 स्पेसिफिकेशन

अगर इस Samsung Galaxy J8 के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर रन करता है। Samsung Galaxy J8 स्मार्टफोन में 6 इंच फुलएचडी+ सुपर एमोलेड ‘इनफिनिटी डिस्प्ले’ है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह डुअल सिम हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो पर चलेगा। इसका सिर्फ एक ही संस्करण है जो मार्केट में उपलब्ध होगा जिसमे 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। यूज़र माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक फ़ोन का स्टोरेज बढ़ा सकते है।

Samsung Galaxy J8 के कैमरे की बात करे तो इसमें 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.7 और f/1.9 हैं। इसके फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

Samsung Galaxy J8 के कनेक्टिविटी की बात करे तो इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। और इस स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 3500 एमएएच की बैटरी है।