सैफ अली खान के पटौदी पैलेस की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश, देखें अंदर की तस्वीरें

Pataudi Palace Photos: सैफ अली खान हिंदी सिनेमा जगत के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जिनके नाम पर अपना महल है. उनके महल का नाम पटौदी पैलेस है.
Advertisements

Pataudi Palace Photos: बॉलीवुड के नवाब और करीना कपूर के पति सैफ अली खान अपने अलग अंदाज़ से फिल्म इडस्ट्री में जाने जाते है. बॉम्बे से लेकर हरियाणा तक उनके नाम पर कड़ोरों और अरबों की सम्पति है. बता दें, सैफ अली खान हिंदी सिनेमा जगत के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जिनके नाम पर अपना महल है. उनके महल का नाम पटौदी पैलेस है. इसलिए आज हम सैफ अली खान के आलीशान पटौदी पैलेस के बारे में बात करेंगे और इसके कुछ तस्वीरों को आपके सामने साझा करेंगे.

पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) क्या है-

पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम शहर के पटौदी कस्बे में 10 एकड़ में फैला हुआ है, पटौदी पैलेस में इस समय 150 कमरे समेत 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बेडरूम, 7 बिलियर्ड रूम, शानदार ड्राइंग और डाइनिंग रूम हैं. आज के समय पटौदी पैलेस की कीमत करीब 800 करोड़ रूपये आंका गया है. इस आलिशान हाउस का डिज़ाइन टोर रसेल ने डिजाइन किया था.

Advertisements

शानदार पेंटिंग और आर्ट वर्क से सजी दीवारें और खूबसूरत गार्डन से घिरा हुआ पैलेस काफी खूबसूरत नजर आता है. पटौदी पैलेस का निर्माण 1935 में 8वें नवाब और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने कराया था.

Advertisements

आपको बता दें, सैफ अली खान अपने पुरे परिवार के साथ अपनी छुट्टिया एन्जॉय करने के लिए पटौदी पैलेस जाते रहते हैं. पटौदी पैलेस में कई बड़े ग्राउंड, घोड़ों के अस्तबल और गैरेज हैं. इस पैलेस में हर तरफ मंहगी पेंटिंग और एंटीक्स लगे हुए हैं.

Advertisements

आपको बता दें, इस पटौदी पैलेस में बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों की शूटिंग हुई है. जो इस प्रकार है – जूलिया रॉबर्ट, मंगल पांडे, वीर-जारा, गांधी: माय फादर और मेरे ब्रदर की दुल्हन.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook