RRB Recruitment 2018: 9 अगस्त को 26,502 पदों के लिए होगा परीक्षा का आयोजन

RRB Recruitment 2018: भारतीय रेलवे ने कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के तौर पर सहायक लोको पायलट और तकनीशियों की 26,502 रिक्तियों को भरने के लिए 9 अगस्त को परीक्षा आयोजित करेगा.
Advertisements

भारतीय रेलवे ने कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के तौर पर सहायक लोको पायलट और तकनीशियों की 26,502 रिक्तियों को भरने के लिए 9 अगस्त को परीक्षा आयोजित करेगा. रेलवे के मुताबिक कम्पुयटर आधारित परीक्षा से पहले 26 जुलाई को मॉक लिंक को एक्टिवेट करेगा।

RRB Recruitment 2018 की परीक्षा के लिए करीब 47.56 लाख आवेदकों ने आवेदन किया है। अभ्यर्थी परीक्षा से चार दिन पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से अपना ई-कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते है।

Advertisements

रेलवे की नोटिस में कहा गया है, उम्मीदवार परीक्षा केंद्र (शहर), दिन, सत्र जानने, यात्रा दस्तावेज (बस अनुसूचित जाति/जनजाति उम्मीदवार) और ई कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए आरआरबी की अधिकृत वेबसाइटों पर प्रदत्त लिंक के माध्यम से उपरोक्त तारीखों पर लॉगइन कर सकता है। नोटिस के अनुसार, सामान्य उम्मीदवारों के लिए एक घंटे की और विकलांग उम्मीदवारों के लिए 80 मिनट की परीक्षा होगी। प्रश्नपत्र में 75 बहुविकल्प प्रश्न होंगे और हर गलत उत्तर पर 1/3 नकारात्मक अंक होंगे।