RRB Recruitment 2018: सेंट्रल रेलवे ने निकाली 2,573 पदों पर वैकेंसी, जानें कैसे करे रजिस्ट्रेशन

RRB Recruitment 2018: भारतीय रेलवे ने उम्मीदवारों को रोजगार प्रदान करने के लिए लेटेस्ट वैकेंसी निकाली है। सेंट्रल रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है.

Advertisements

RRB Recruitment 2018: भारतीय रेलवे ने उम्मीदवारों को रोजगार प्रदान करने के लिए लेटेस्ट वैकेंसी निकाली है। सेंट्रल रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड की इस वैकेंसी के माध्यम से विभिन्न यूनिट में वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, फिटर सहित कई ट्रेड के लिए अप्रेंटिस के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 26 जून सुबह 11 बजे से शुरू हो गयी है. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 25 जुलाई है.

योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10th और आईटीआई में प्राप्त अंकों और मेरिट आधार पर होगा. Railway Recruitment Board की इस चयन प्रक्रिया के द्वारा कुल 2,573 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

Advertisements

RRB Recruitment 2018 की पूरी जानकारी यहां पढ़े

  • पद का नाम: अपरेंटिस (Apprentice Trainee)
  • पदों का विवरण: Fitter, Carpenter, Machinist, Welder (Gas & Electric), Painter, Mechanic Diesel, Electrician सहित कई पद
  • वैकेंसी डिटेल: मध्य रेलवे ने कुल 2,573 पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं.
  • शैक्षणिक योग्यता: किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 50 फीसदी अंक के साथ 10वीं पास किया हो. इसके साथ ही उसने नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (NTC) भी हासिल किया हो.
  • उम्र सीमा: अधिकतम 24 और न्यूनतम 15 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.
  • चयन प्रक्रिया: मेरिट के आधार पर चयन होगा. यानी कक्षा 10वीं + ITI ट्रेड को मिलाकर कितने मार्क्स हैं, इस बात चयन निर्भर करता है. उम्मीदवार के ओरिजनल डॉक्यूमेंट का वेरीफिकेशन होगा और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा.
  • कैसे करें अप्लाई: ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार को 100 रुपये का शुल्क भी देना होगा.
  • महत्वपूर्ण तिथि: आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 जुलाई 2018 है जबकि आवेदन प्रक्रिया 26 जून से प्रारम्भ है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: June 29, 2020 12:00 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *