RPF Recruitment 2018: रेलवे ने 8619 पदों के लिए निकली भर्ती, जाने कैसे करे आवेदन

RPF Recruitment 2018: इंडियन रेलवे ने अपने यहां खाली रेलवे प्रोटेक्शन सिक्यूरिटी फोर्स (RPF) पदों पर भर्तियां निकाली हैं. विभाग ने कुल 8619 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

Advertisements

RPF Recruitment 2018: इंडियन रेलवे ने अपने यहां खाली रेलवे प्रोटेक्शन सिक्यूरिटी फोर्स (RPF) पदों पर भर्तियां निकाली हैं. विभाग ने कुल 8619 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 1 जून 2018 को सुबह 10 बजे से शुरू होगी. उम्मीदवार 30 जून 2018 तक या उससे पहले इंडियन रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों पर निकली हैं भर्तियां- रेलवे ने जिन पदों पर भर्तियां निकाली हैं उनमें खास तौर पर कांस्टेबल के पद शामिल हैं. सभी पद जोन के हिसाब से निकाले गए हैं.

Advertisements
  • शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है.
  • उम्र- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.
  • उम्मीदवारों का चयन- इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन चार स्तर की प्रक्रिया के बाद होगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा देनी होगी.
  • वेतन- चुने गए उम्मीदवारों को ग्रेड पे 2,000 रुपए के साथ मासिक 5,200-20,200 प्रतिमाह दिया जाएगा.
  • भर्ती प्रक्रिया- पहले- Physical Efficiency Test (PET) दूसरा- Written Examination तीसरा- Viva Voce and Document Verification.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: July 24, 2022 7:21 am

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *