Republic Day Songs: गणत्रंत दिवस पर सुने इन हिंदी फिल्मों के देशभक्ति गानें

गणत्रंत दिवस के मौके पर हम आपके लिए कुछ देशभक्ति सांग्स (Republic Day Songs) लेकर आएं जिन्हें सुनकर आप देशभक्ति के रंग में डूब जाएंगे.
Advertisements

Republic Day Songs: कोरोना काल में कल देशभर में गणत्रंत दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा. गणत्रंत दिवस सभी भारतीयों का एक राष्ट्रीय पर्व है. इस दिन भारत की राजधानी नई दिल्ली में राजपथ पर देश की सांस्कृतिक विरासत को पूरे विश्व को दिखाने के लिए भव्य परेड का आयोजन किया जाता है. इस दिन देशभक्ति के गाने हमारे दिलों में जोश भर देते हैं.

हमारे हिंदी फिल्मों में भी ऐसे कई देशभक्ति गानें है जिन्हें सुनकर आप अपने मन में राष्ट्रभक्ति की मशाल जला सकते हैं. इस लिए गणत्रंत दिवस के मौके पर हम आपके लिए कुछ देशभक्ति सांग्स (Republic Day Songs) लेकर आएं जिन्हें सुनकर आप देशभक्ति के रंग में डूब जाएंगे. आइए आपको बताते हैं वो कौन से देशभक्ति गाने हैं जिन्हें आज के दिन हर भारतीय सुनना पसंद करेगा.

Advertisements

गणत्रंत दिवस पर सुने देशभक्ति गानें- Republic Day Songs

ए आर रहमान का प्रसिद्ध देशभक्ति गाना ‘मां तुझे सलाम’. इस गाने की धुन हर देशभक्त के रोंगटे खड़े करने पर मजबूर कर देती है.

Advertisements

फिल्म बॉर्डर का गाना ‘संदेशे आते हैं’ सुनकर दिल में देशभक्ति इच्छाएं जागृत होने लगेंगी।

Advertisements

फिल्म केसरी का तेरी मिट्टी में देशभक्ति गाना बेहद इमोशनल कर देने वाला है।

लता मंगेशकर का गाना ‘ऐ मेरे वतन के लोगों…’ सुनकर आपके आँखों में आंसू आ जाएंगे।

फिल्म ‘रंग दे बसंती’ का टाइटल ट्रैक देशवासियों के अंदर जोश और जुनून भरने के लिए काफी है.

फिल्म परदेश का ‘आई लव माई इंडिया…’ गाना सुनकर आपके मन ने भारत देश के प्रति आप गर्व महसूस करेंगे .

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook