गणतंत्र दिवस 2021: 26 जनवरी पर यातायात के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जारी, जानें पूरी डिटेल

दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi Traffic Police Advisory) के मुताबिक, 26 जनवरी सुबह 9:50 बजे से गणत्रंत दिवस परेड विजय चौक से शुरू होगी.
Advertisements

Delhi Traffic Police Advisory: गणत्रंत दिवस परेड (Republic Day Parade) को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi Traffic Police Advisory) के मुताबिक, 26 जनवरी सुबह 9:50 बजे से गणत्रंत दिवस परेड विजय चौक से शुरू होगी और नेशनल स्टेडियम की ओर बढ़ेगी जबकि झांकी विजय चौक से शुरू होकर लाल किला मैदान की तरफ बढ़ेगी. इसके आलावा राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण समारोह सुबह नौ बजे होगा.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) को देखते हुए कहा कि विजय चौक पर 25 जनवरी को शाम 6 बजे से ही परेड खत्म होने तक ट्रैफिक को अनुमति नहीं दी जाएगी.

Advertisements

यहां पढ़े Delhi Traffic Police Advisory-

ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi Traffic Police Advisory) के मुताबिक, परेड खत्म होने तक रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड स्थित राजपथ इंटरसेक्शन्स पर 25 जनवरी को रात 11 बजे से क्रॉस ट्रैफिक को अनुमति नहीं मिलेगी. इसके आलावा 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से तिलक मार्ग, बीएसजेड मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों कैरिजवे में ट्रैफिक को अनुमति नहीं मिलेगी।

Advertisements

गणत्रंत दिवस परेड रूट – Republic Day 2021 Parade Route

विजय चौक- राजपथ- अमर जवान ज्योति- इंडिया गेट- आर/ए प्रिंसेस पैलेस-टी/एल तिलक मार्ग रेडियल रोड- टर्न राइट “सी” हैक्सेगन- टर्न लेफ्ट और नेशनल स्टेडियम में गेट नंबर 1 से प्रवेश होगा.

26 जनवरी पर दिल्ली मेट्रो के ये स्टेशन रहेंगे बंद

दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली मेट्रो लाइन पर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का इस्तेमाल सिर्फ लाइन 2 और 6 के बीच यात्रियों के इंटरचेंज के लिए होगा.

Advertisements

26 जनवरी को पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट सुबह 08:45 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. इसके अलावा डीएमआरसी ने बताया कि सभी मेट्रो पार्किंग स्थल भी बंद रहेंगे। मेट्रो की पार्किंग 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से बंद हो जाएगी और 26 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook