RIL AGM 2018: रिलायंस ने जियोगीगाफाइबर लांच किया, रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होगा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश डी.अंबानी ने गुरुवार को कहा कि बीते 22 महीनों में रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या दोगुना बढ़कर 21.5 करोड़ हो गई है और कंपनी जल्द बहु-चर्चित फाइबर-टु होम ब्रांडबैंड सेवा जियोगीगाफाइबर शुरू करने जा रही है।

मुकेश ने आरआईएल की 41वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा,भारत अपनी अर्थव्यवस्था के आकार को 2025 तक दोगुना करने की ओर अग्रसर है और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस अवधि में देश की अर्थव्यवस्था का आकार दोगुने से भी बड़ा हो जाएगा।

इस दशक को कंपनी के लिए सुनहरा दशक बताते हुए उन्होंने कहा कि ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल कारोबार की तरह कुल आय में उपभोक्ता कारोबार का भी समान योगदान होगा। वर्तमान में कंपनी के 2.5 करोड़ जियो उपयोगकर्ता हैं।

कंपनी की फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड सेवा जियोगीगाफाइबर का एलान करते हुए अंबानी ने कहा, अब हम फाइबर कनेक्टिविटी को देश के 1,100 शहरों में घरों, व्यापारियों, छोटे और मझोले उद्यमों और बड़े उद्यमों तक लेकर जाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त से इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। लोग जियोगीगाफाइबर के लिए माईजियो और जियो डॉट कॉम दोनों से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने जियोगीगाफाइबर से पर्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि होम्स जियोगीगाफाइबर से अभिप्राय टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट से है जिसके जरिये लीविंग रूम से कई लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉइस एक्टिवेटिड वर्चुअल एसिस्टेंट, वर्चुअल रियलटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग में लीन होने का अनुभव मिल सकता है।