Realme 2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और ख़ासियत

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने सब-ब्रांड रियलमी का अपग्रेड वर्ज़न रियलमी 2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है।
Advertisements

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने सब-ब्रांड रियलमी का अपग्रेड वर्ज़न रियलमी 2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। रियलमी 2 स्मार्टफोन की बिक्री चार सितंबर से ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। अगर फ़ोन के खासियत की बात करे तो इसमें फेस अनलॉक फीचर और 4,230 एमएएच बैटरी उपलब्ध है।

Realme 2 स्मार्टफोन Price

तीन जीबी रैम, 32जीबी स्टोरेज वाले रियलमी-2 वैरिएंट की कीमत 8,990 रुपये है, जबकि चार जीबी रैम, 64जीबी स्टोरेज वैरिएंट वाले रियलमी-2 की कीमत 10,990 रुपये है।

Advertisements

Realme 2 स्मार्टफोन Specifications

अगर रियलमी 2 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 6.2 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) इन-सेल पैनल है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.1 पर चलेगा।

रियलमी 2 स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। Realme 2 स्मार्टफोन दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा, 3 जीबी रैम/32 जीबी और 4 जीबी/ 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट में 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है।

Advertisements

रियलमी 2 स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो पिछले हिस्से पर डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। जुगलबंदी के लिए एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

कनेक्टिविटी फीचर की बात केरे तो इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक उपलब्ध हैं। स्मार्टफोन में 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Advertisements

Realme 2 स्मार्टफोन Color

रियलमी 2 तीन स्टाइलिश रंगों डायमंड ब्लैक, डायमंड रेड और डायमंड ब्लू के साथ दो वर्जन में उपलब्ध होगा। डायमंड ब्लैक और डायमंड रेड को चार सितंबर दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा जबकि डायमंड ब्लू इस साल अक्टूबर के शुरू तक उपलब्ध हो जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook