राजीव गांधी को मारने वाली नलिनी श्रीहरण ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश, जानें पूरा मामला

Rajiv Gandhi Assassination Case: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के सात दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरण ने जेल में सोमवार रात आत्महत्या की कोशिश की. इस संबंध में उसके वकील ने जानकारी दी है.

Advertisements

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के सात दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरण ने जेल में सोमवार रात आत्महत्या की कोशिश की. इस संबंध में उसके वकील ने जानकारी दी है. हालांकि पुलिस और जेल के अधिकारियों ने उसके वकील के बयान को खारिज किया है और कहा है कि उसने सिर्फ आत्महत्या की धमकी दी थी, वह पूरी तरह स्वस्थ है.

जानकारी के अनुसार नलिनी श्रीहरण और उसकी साथी कैदी के बीच झगड़ा हुआ था. नलिनी पिछले 28 साल से जेल में बंद है. उसकी साथी कैदी का कहना है कि वह उसे प्रताड़ित कर रही थी और उससे सहयोगी की तरह काम करवाना चाह रही थी. अधिकारियों ने जब उससे इस संबंध में पूछताछ करना चाहा तो उसने आत्महत्या की धमकी थी और जांच में कोई सहयोग नहीं किया.

Advertisements

योगी सरकार का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों को मिलेगी ये सुविधा

हालांकि उसके वकील का कहना है कि नलिनी ने साड़ी के जरिये आत्महत्या की कोशिश की. लेकिन जेल के अधिकारी वहां मौजूद थे इसलिए उसे तुरंत बचा लिया गया. वकील ने नलिनी को उस जेल से दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग भी की है. साथी वार्डन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला भी किया है.

Advertisements

नलिनी श्रीहरण को कोर्ट ने राजीव गांधी की हत्या के मामले में मौत की सजा सुनायी थी. लेकिन 1999 में कांग्रेस नेता और राजीव गांधी की पत्नी सोनिया गांधी ने उसके लिए माफी की अपील की थी, जिसके बाद नलिनी की मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया था. नलिनी ने जेल में ही एक बेटी को जन्म दिया था. उस बच्ची के भविष्य के लिए ही राजीव गांधी के परिवार ने नलिनी को माफ कर दिया था. प्रियंका गांधी नलिनी से मिलने भी गयी थी और उससे यह पूछा था कि तुमने मेरे पिता को क्यों मारा था, वे बहुत अच्छे इंसान थे.

जानिए गांधी परिवार से जुड़े इन ट्रस्टों के नाम और काम, जिनकी फंडिंग की जांच गृह मंत्रालय करेगा

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: July 22, 2020 9:21 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *