राहुल गांधी ने कहा- इस शख्स की इमेज के लिए पूरे देश का विजन दांव पर, संस्थाएं भी कर रही हैं यही काम

Rahul Gandhi Video: राहुल गांधी ने आज ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. जिसमे वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है.
Advertisements

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत चीन सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को अपने सवालो के जरिये हमेशा घेरतें आ रहे है. राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर अपने वीडियो शेयर कर लोगों को देश की चुनौतियों के बारें में अवगत करा रहे है. इसी क्रम में राहुल गांधी ने आज ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. जिसमे वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है.

राहुल गांधी ने इस वीडियो में कहा है कि ‘प्रधानमंत्री 100% सिर्फ अपनी छवि बनाने पर केंद्रित हैं. भारत की संस्थाएं सिर्फ इसी काम में व्यस्त हैं. एक शख्स की छवि राष्ट्रीय विजन का विकल्प नहीं हो सकती है.’

Advertisements

राहुल गांधी आगे कहा कि अगर आप चीन से निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे. उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर उन्होंने (चीन) ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है. पहली बात है कि आप बिना किसी क्लियर विजन के चीन से नहीं निपट सकते हैं और मैं केवल राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर रहा बल्कि मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय विजन से है.’

Advertisements

चीन की महत्वाकांक्षी OBOR परियोजना का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, यह धरती की प्रकृति को बदलने का प्रयास है. भारत को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाना ही होगा. भारत को अब विचार बनाना होगा, जो वैश्विक विचार हो. चीन के साथ सीमा विवाद है और इसका हमें समाधान करना है, लेकिन हमें अपना तरीका बदलना होगा. हमें अपनी सोच बदलनी होगी. हम दो राहे पर खड़े हैं. एक तरफ हम जाएंगे तो कामयाबी मिलेगी और दूसरी तरफ जाएंगे तो अप्रासंगिक हो जाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं चिंतित हूं, क्योंकि एक बड़े अवसर को गंवाया जा रहा है, क्योंकि हम दूर की नहीं सोच रहे हैं और हम आंतरिक संतुलन को बिगाड़ रहे हैं. हम आपस में लड़ रहे हैं. राजनीति में देख लीजिए, पूरे दिन भारतीय आपस में लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं.

Advertisements

राहुल गांधी ने कहा कि मेरी जिम्मेदारी है कि प्रधानमंत्री से सवाल पूछूं और दबाव डालूं, ताकि वो काम करें. मैं आपको दावे से कह सकता हूं कि दृष्टिकोण नहीं है, इसलिए ही चीन हमारी जमीन पर घुसा हुआ है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook