राहुल गाँधी ने आज अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में क्या बोले, जाने

आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला.

Advertisements

आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गाँधी ने राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी आरोप लगाया। इससे सदन में शोरशराबा शुरू हो गया। लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती महाजन को कुछ समय के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

राहुल गाँधी के भाषण के दौरान सदन में खूब ठहाके भी लगे जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हसीं भी नहीं रोक पाए। राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान भाजपा और संघ परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा कि मैं आपके लिए पप्पू हो सकता हूं, लेकिन मैं आपसे नफरत नहीं करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा और आरएसएस का आभारी जिन्होंने मुझे हिन्दुस्तान और हिन्दू होने का मतलब बताया।

Advertisements

भाषण के आखिर में राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी की सीट के पास गए और उन्हें गले लगाया. इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें वापस बुलाया और हंसकर उनसे हाथ मिलकर कान में कुछ कहा. और जब राहुल गांधी लौटकर अपनी सीट पर आकर बैठे तो उन्होंने अपने सहयोगियों की ओर देखकर आंख मार दी।

Advertisements

इसी बीच राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी के गले लगने से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन नाराज हो गई हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा बर्ताव सदन में बर्दाश्त नहीं है। प्रधानमंत्री जब सदन में बैठे हैं तो वो नरेंद्र मोदी नहीं है बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं। यह संसद की गरिमा का उल्लंघन माना जा है।

Updated On: May 29, 2020 4:54 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *