सवाल जवाब का मंच Quora.com हिंदी भाषा में हुआ लॉन्च, जाने खासियत

सवाल और जवाब का मंच Quora ने अपना हिंदी संस्करण लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही इसे भारत की रीजनल भाषा के साथ भी लॉन्च करेगी।
Advertisements

नई दिल्ली: सवाल और जवाब का मंच Quora ने अपना हिंदी संस्करण लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही इसे भारत की रीजनल भाषा के साथ भी लॉन्च करेगी।

कोरा के इंडिया कंट्री मैनेजर शेवाक्रमानी ने कहा, “कोरा हिंदी का लॉन्च हमारे ज्ञान बांटने के मिशन को बढ़ाने का एक हिस्सा है. हम जल्दी ही इस प्लेटफॉर्म को दूसरी भारतीय भाषाओं में लॉन्च करेंगे.”

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अप्रैल में कौरा हिंदी का बीटा संस्करण पेश किया था. उस पर लोगों की हिस्सेदारी काफी उत्साहित करने वाली रही. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी हिंदी के बाद इस मंच को कुछ और भारतीय भाषाओं में भी लायेगी जिसके लिए काम चल रहा है. हालांकि उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया.

कौरा एक आॅनलाइन मंच और मोबाइल एेप है, जिस पर लोग अपनी किसी भी जिज्ञासा से जुड़ा सवाल पूछ सकते हैं. इस मंच से यह सवाल क्षेत्र विशेष के जानकारों या विशेषज्ञों को वितरित किया जाता है.

Quora को 2009 में Adam D’Angelo ने शुरू किया था। वह फेसबुक के फॉर्मर चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे। कैलिफोर्निया हेडक्वॉर्टर वाली इस कंपनी के पास 20 करोड़ मंथली यूनिक विजिटर्स हैं। इंग्लिश के अलावा यह प्लेटफॉर्म स्पेनिश, जर्मन, इटेलियन और जापानी लैंग्वेज में भी है।