गर्भवती हथिनी के हत्यारों की सूचना देने पर मिलेंगे 1 लाख रुपए, व्हाट्सएप्प नंबर और ईमेल आईडी जारी

Kerala Pregnant Elephant Death: केरला के मल्लपुरम में एक गर्भवती हथिनी को कुछ लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई.

Advertisements

Kerala Pregnant Elephant Death: केरल में इंसानियत को शर्मिंदा करने वाली घटना जिसमें कुछ लोगों ने एक बेजुबान जानवर पर अपना कहर ढाया. कुछ दिन पहले राज्य के मल्लपुरम में एक गर्भवती हथिनी को कुछ लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई. अब हथिनी को न्याय दिलाने के लिए वाइल्ड लाइफ एसओएस संस्था आगे आई है. उन्होंने फलों के अंदर विस्फोटकों को रखने की अवैध प्रैक्टिस के खिलाफ आवाज उठाई है. वाइल्ड लाइफ एसओएस की मांग है कि ऐसे अपराधों को राज्य में रोक लगाई जाए.

संस्था ने कहा कि ये बहुत ही निंदनीय है जिस प्रकार से गर्भवती हथिनी की मौत हुई है और इसकी हत्या में जो लोग शमिल है उन्हें कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए. अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज होगा. हम जांच में अधिकारियों का सहयोग करेंगे.

Advertisements

Baba Barfani Latest Video: घर बैठे इस वीडियो के जरिए करें बाबा बर्फानी के दर्शन

पोस्टमार्टम में पता चला कि, बम वाला अनानास खाने से हथिनी के मुंह में जख्म हो गए और उसके जीभ के टुकड़े हो गए थे. जिसके बाद हथिनी अपनी जान बचाने के लिए नदी की ओर भागी और नदी में जिंदगी से लड़ते हुए अपने प्राण त्याग दिए. गर्भवती हथिनी की हत्या मामले की जांच केरल के स्टेट फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोग कर रहे हैं.

Advertisements

अपराधियों को पकड़वाने पर 1 लाख का इनाम

वाइल्ड लाइफ एसओएस ने गर्भवती हथिनी के हत्यारों को पकड़वाने के लिए इनाम घोषित किया है. जो लोग इस केस में वन विभाग की मदद करेगा उन्हें वाइल्डलाइफ एसओएस की ओर से 1 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

संस्था ने इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर +91-9971699727 और ईमेल आईडी info@wildlifesos.org जारी किया है. जहा आप सूचनाएं दे सकते हैं.

Advertisements

गर्भवती हथिनी की मौत पर इन हस्तियों ने जताई नाराजगी

केरल में हुए इस घटना को लेकर पुरे भारत में रोष है. हथिनी के इस तरह मारे जाने से लोग अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर व्यक्त करे रहे हैं.

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केरल सरकार से गर्भवती हथिनी की हुई मौत पर रिपोर्ट मांगी है. जावड़ेकर ने कहा, “पर्यावरण मंत्रालय ने केरल में एक हथिनी की मौत को गंभीरता से लिया है. घटना पर एक पूरी रिपोर्ट मांगी गई है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने ट्वीटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने लिखा, ”केरल की घटना से काफी निराश और चकित हूं. मैं विनती करता हूं कि जानवरों का प्यार से देखभाल करें और ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए.”

भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने कहा, ”यह बहुत दुखद है, यह जानकर बहुत दुख हुआ.”

रतन टाटा ने ट्वीट में कहा, ”मैं यह जानकर दुखी और स्तब्ध हूं कि कुछ लोगों के पटाखों से भरा अनानास ने गर्भवती मादा हाथी को खिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई. निर्दोष जानवरों के प्रति इस तरह का आपराधिक रवैया ठीक उसी तरह है जैसे किसी व्यक्ति की इरादतन हत्या. इंसाफ होना चाहिए.”

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार ने लिखा, “हो सकता है कि जानवर कम जंगली हों और इंसान कम इंसान. हाथिनी के साथ ऐसा क्यों हुआ, दिल दहला देने वाला, अमानवीय और अस्वीकार्य है! दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.”

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को दिया जी-7 में शामिल होने का न्योता, चीन ने जताई नाराजगी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: June 4, 2020 7:53 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *