प्रणब मुखर्जी आरएसएस के सम्मलेन में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंचे

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल राष्ट्रीय स्वयं सेवक के सम्मलेन में भाग लेने के लिए बुधवार की शाम नागपुर पहुंच गए है. एयरपोर्ट पर आरएसएस के स्वयं सेवक के लोगों ने उनका स्वागत किया।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल राष्ट्रीय स्वयं सेवक के सम्मलेन में भाग लेने के लिए बुधवार की शाम नागपुर पहुंच गए है. एयरपोर्ट उनका आरएसएस के स्वयं सेवक के लोगों ने उनका स्वागत किया।

प्रणब मुखर्जी को आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर गुरुवार को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। नागपुर एयरपोर्ट पर संघ के सर कार्यवाह वी. भोगैय्या और नागपुर शहर इकाई के अध्यक्ष राजेश लोया ने उनकी अगवानी की।

आपको बता दे, कांग्रेस के कई नेता और कई विपक्षी दलों के नेताओं की ओर से नाराजगी जताने के बावजूद भी प्रणब मुखर्जी आरएसएस के सम्मेलन में भाग लेने के लिए नागपुर पहुंचे है.

वह गुरुवार को आरएसएस के उन कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिन्होंने संघ के शैक्षिक पाठ्यक्रम का तृतीय शिक्षा वर्ग पास किया है। यह ट्रेनिंग पास करने वाले आगे चलकर पूर्णकालिक प्रचारक बनते हैं। इस कार्यक्रम में संघ के प्रमुख मोहन भागवत, सह कार्यवाह भैयाजी जोशी, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, मनमोहन वैध उपस्थित रहेंगे.

बता दे, जबसे प्रणब मुखर्जी ने आरएसएस के न्योता स्वीकारा है तबसे बहुत बड़ी बहस छिड़ गई है। उनके इस फैसले से कांग्रेस पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई। इससे पहले कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं ने प्रणव मुखर्जी से अनुरोध किया था कि वह वैचारिक मतभेद होने के कारण कार्यक्रम में शामिल न हों। अब ऐसे में सबकी नजरें गुरुवार के कार्यक्रम पर टिकी हैं कि आखिर प्रणव मुखर्जी आरएसएस काडर से क्या कहते हैं?