पीएम मोदी का कोरोना को लेकर मेगा प्लान, मंत्रियों और अफसरों को दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश

इस बैठक में पीएम मोदी (Narendra Modi) अगले दो महीने कोरोना महामारी पर हो रहे तैयारियों के बारे में चर्चा की और अधिकारियों को कुछ निर्देश भी दिए.
Advertisements

पिछले कुछ दिनों से देश में रोज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजो की संख्या में बहुत ज्यादा उछाल आ रहा हैं. इसलिए देश में बढ़ते कोरोना मामले के बीच प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को मंत्रियो और अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी अगले दो महीने कोरोना महामारी पर हो रहे तैयारियों के बारे में चर्चा की और अधिकारियों को कुछ निर्देश भी दिए.

पीएमओ की तरफ से बताया गया कि, प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों के साथ बैठक में राज्यों और केंद्रशासित राज्यों में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा की गई. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर महानिदेशक शामिल थे.

Advertisements

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, इन मुद्दों पर 14 जून को बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Advertisements

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में जानकारी दी गई कि कोरोना वायरस के दो-तिहाई मामले पांच राज्यों में हैं जिनमें से अधिक मामले बड़े शहरों में सामने आए हैं. बैठक के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में फैलते कोरोना वायरस संक्रमण के रफ़्तार को लेकर भी चर्चा हुई.

इस दौरान पीएम मोदी में निर्देश दिए कि केंद्रीय गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली के मुख्यमंत्री और एलजी के साथ इमरजेंसी मीटिंग बुलाएं और दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालत से निपटने के लिए साझा प्लान भी तैयार किया जाए.

Advertisements

सीएम योगी ने ‘बाल श्रमिक विद्या योजना’ का किया उद्घाटन, छात्रों को मिलेंगे हर महीने इतने रुपए

देश में कोरोना वायरस पर ताजा अपडेट

आपको को बता दें, ताजा आकड़ों में मुताबिक इस समय देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3,08,993 है. जिनमे से 1,54,330 मरीज एकदम स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जबकि 8,884 मरीजों की कोरोना की वजह मृत्यु हो गई हैं. शनिवार के दिन कोरोना महामारी का देश में का रिकॉर्ड टूट गया. इस दिन कोरोना के संक्रमित 11 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook