देश में Covid Vaccination का अभियान शुरू, इस मौके पर पीएम Modi ने कहा- झूठे प्रोपेगेंडा पर ध्यान न दें

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी शनिवार को पुरे देश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान (Covid Vaccination Program) शुरू किया.

Advertisements

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी शनिवार को पुरे देश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान (Covid Vaccination Program) शुरू किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते कहा कि पूरा देश इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहा था. खुशी की बात है कि बहुत कम समय में ही कोरोना की वैक्सीन आ गई है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत की है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में वर्षों लग जाते हैं, लेकिन इतने कम समय में एक नहीं बल्कि दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन बना ली गई हैं। इतना ही नहीं कई और वैक्सीन पर भी तेजी से काम चल रहा है।”

Advertisements

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषण के दौरान भावुक भी हुए, उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमारे कई साथी ऐसे रहे जो बीमार होकर अस्पताल गए तो लेकिन वापस लौटे ही नहीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाहों फेक न्यूज़ पर विश्वास न करने की अपील की. उन्होंने कहा कि विश्व भर में विभिन्न प्रकार की 60 प्रतिशत जीवन रक्षक वैक्सीन भारत से निर्यात की जाती है. उन्होंने आगे कहा देशवासियों से मेरी अपील है कि वैक्सीन के खिलाफ किए जा रहे झूठे प्रोपेगेंडा पर ध्यान न दें. यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कोरोना को हराने में कारगर है.

Advertisements

देश में Covid Vaccination Program पर पीएम मोदी का भाषण यहां देखें

पीएम नरेंद्र मोदी अपने संबोधन के अंत में कहा, “एक और चीज का आग्रह करना चाहूंगा कि जिस तरह धैर्य के साथ आपने कोरोना का मुकाबला किया वैसा ही धैर्य अब वैक्सीनेशन के समय भी दिखाना है। इतिहास में इस प्रकार का और इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान (Covid Vaccination Program) पहले कभी नहीं चलाया गया। यह अभियान इतना बड़ा है इसका अंदाज आप सिर्फ पहले चरण से ही लगा सकते हैं। दुनिया के 100 से भी ज्यादा ऐसे देश है जिनकी जिनकी जनसंख्या 1 करोड़ से कम है और भारत अपनी वैक्सीनेशन के पहले चरण में ही पहले चरण में ही तीन करोड़ लोगों का टीकाकरण कर रहा है। दूसरे चरण में हमें इसको 30 करोड़ की संख्या तक ले जाना है।”

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: January 16, 2021 1:07 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *