पीएम नरेंद्र मोदी आज 4 बजे देशवासियों को करेंगे संबोधित, कर सकते हैं कुछ बड़ा एलान

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते संक्रमण और LAC पर भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश की जनता को 4 बजे संबोधित करेंगे.
Advertisements

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते संक्रमण और LAC पर भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश की जनता को 4 बजे संबोधित करेंगे. कल रात 9.30 बजे पीएमओ (PMO) के ऑफिसियल अकाउंट से इसकी जानकारी दे गई. देश में जब से कोरोना संकट गहराया है तब से उनका ये देशवाशियों के लिए छठा संबोधन होगा.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मई 2020 को देशवासियों को सम्बोधित किया था. जिसमे उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. इसके तहत देश के छोटे व्यापारियों, श्रमिक मजदूरों, गरीबों को आर्थिक मदद, लोन की मदद का ऐलान किया गया.

Advertisements

प्रधानमंत्री मोदी का आज का संबोधन किस बात को लेकर होगी अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है. लेकिन माना जा रहा है पीएम मोदी देश में कोरोना महामारी के बढ़ते मामले और भारत चीन सीमा विवाद पर अपनी बात देशवाशियों के सामने रख सकते है.

Advertisements

 

कोरोना महामारी के दौरान कब-कब प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित किया?

  • देश में कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार 19 मार्च 2020 देश को संबोधित किया था. इस दिन मोदी ने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था, जो 22 मार्च को रखा गया.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपना दूसरा संबोधन 24 मार्च 2020 को किया था. इस संबोधन में पीएम मोदी ने पुरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया था. जो 25 मार्च से शुरू हुआ.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम तीसरा संबोधन 3 अप्रैल 2020 किया था. इस संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से दीया जलाने की अपील की. देश में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रात को नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाया गया.
  • 14 अप्रैल 2020 को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में पुरे देश में लॉकडाउन 2.0 का ऐलान किया, जो कि 3 मई तक जारी रहा. इसके बाद के सभी लॉकडाउन गृह मंत्रालय की ओर से लगाए गए.

मोदी सरकार ने टिक टॉक सहित 59 चायनीज ऐप बैन किए

आपको बता दें, केंद्र की मोदी सरकार भारत चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच ने कल यानी 29 जून 2020 को 59 चीनी एप्स को देश में प्रतिबंधित कर दिया है. इसमें मुख्य रुप से टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसी बड़ी-बड़ी चाइनीज एप शामिल हैं. इन चीनी एप्स को आईटी एक्ट 2000 के तहत भारत में बैन किया गया है.

पीएम मोदी ने चीन को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भारत-चीन तनाव पर कहा,, ‘लद्दाख में भारत की भूमि पर, आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है. हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है कि, वो कभी भी मां भारती के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे.’

Advertisements

उन्होंने आगे कहा, ‘लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है.श्रद्धांजलि दे रहा है. पूरा देश उनका कृतज्ञ है. इन साथियों के परिवारों की तरह ही हर भारतीय इन्हें खोने का दर्द का भी अनुभव कर रहा है.’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook