जैसलमेर से चीन और पाकिस्तान को पीएम मोदी का सख्त संदेश, कहा- भारत को आजमाने का अंजाम होगा बुरा

दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में लोंगेवाला पोस्ट पर भारतीय जवानों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया और कहा कि भारत को आजमाने का अंजाम बहुत बुरा होगा.

Advertisements

दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में लोंगेवाला पोस्ट पर भारतीय जवानों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया और कहा कि भारत को आजमाने का अंजाम बहुत बुरा होगा.

पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना कहा कि आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं. विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है. इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बन रहा है.

Advertisements

उन्होंने कहा कि साथियों जैसलमेर एयरबेस पर कई बार आने का अवसर तो आया, मगर कार्यक्रमों की श्रृंखला ऐसी होती है कि न कभी रुकने का अवसर मिलता है न बात करने का। मगर आज मेरा सौभाग्य है कि आप सबके बीच समय और दिवाली मनाने का अवसर मिला है। आपको और आप सभी के परिवार को दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

पीएम मोदी ने कहा कि आपको, आपकी देशभक्ति और अनुशासन को, देश के लिए जीने-मरने के जज्बे को आज मैं नमन करने आया हूं। आज अगर भारत के वैश्विक प्रभाव को देखें तो आर्थिक, सांस्कृतिक और सैन्य हर स्तर पर मजबूत हो रहा है। आज विश्वभर में भारतीय मूल के लोगों का दबदबा बढ़ रहा है.

Advertisements

प्रधानमंत्री ने आगे कहा- ‘देश की सरहद पर अगर किसी एक पोस्ट का नाम देश के सबसे ज़्यादा लोगों को याद होगा, अनेक पीढ़ियों को याद होगा, उस पोस्ट का नाम लोंगेवाला पोस्ट है. इस पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य की एक ऐसी गाथा लिख दी है जो आज भी हर भारतीय के दिल को ​जोश से भर देती है.’

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की सेनाएं दुनिया के बड़े-बड़े देशों के साथ साझा अभ्यास कर रही है, आतंक के खिलाफ हम रणनीतिक साझेदारियां कर रहे हैं। भारत की सेनाओं ने दिखाया है कि वह आतंक के ठिकानों पर कभी भी और कहीं भी स्ट्राइक कर सकते हैं। ये भी भारतीय सैन्य बल ही है जो दुनिया के हर कोने में शांति बहाल करने के मिशन की अगुवाई करता है। भारतीय सेना जहां दुश्मनों को दहलाने में सक्षम है, वहीं आपदा में दीपक की तरह खुद को प्रज्ज्वलित कर दूसरों के जीवन को भी रोशन कर दे.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: November 14, 2020 3:04 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *