पीएम Narendra Modi का निर्देश- देशभर के सभी जिला अस्पतालों में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

करोना वायरस (Coronvirus) के बढ़ते मामलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के निर्देश पर अब देश के हर जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Generation Plants) लगेंगे.
Advertisements

करोना वायरस (Coronvirus) के बढ़ते मामलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के निर्देश पर अब देश के हर जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Generation Plants) लगेंगे. ये ऑक्सीजन प्लांट्स पीएम केअर्स फंड (PM Care Fund) से 551 अस्पतालों में लगाए जाएंगे. ताकि देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारु रूप से हो सके।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि इन प्लांट्स को जल्द से जल्द शुरू कराया जाएगा. इन ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स से जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन की अबाध आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी.

Advertisements

इससे पहले मोदी सरकार ने पीएम केयर फंड से 201.58 करोड़ रुपये 162 ऑक्सीजन प्लांट के लिए जारी किए थे. जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगने से सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत होगी और मरीजों को स्थानीय स्तर पर ही ऑक्सीजन की व्यवस्था हो सकेगी.

Advertisements

पीएम मोदी का देश भर के जिला अस्तपताल में ऑक्सीजन प्लांट्स लगाने के फैसले का गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने स्वागत किया है. उन्होने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है.

Advertisements

India News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे  TWITTER पेज से.

Facebook